NDTV Khabar

'सर्जिकल स्ट्राइक' से वोट पाने की कोशिश में 'जय जवान, जय किसान' के नारे का गलत इस्‍तेमाल कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने गुरुवार को पीएम मोदी सरकार पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्‍ट्राइक की वीरगाथा को वोट जुटाने के लिए इस्तेमाल कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सर्जिकल स्ट्राइक' से वोट पाने की कोशिश में 'जय जवान, जय किसान' के नारे का गलत इस्‍तेमाल कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला

खास बातें

  1. कांग्रेस ने पीएम मोदी सरकार पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर हमला बोला है
  2. सर्जिकल स्‍ट्राइक की वीरगाथा को वोट जुटाने के लिए इस्तेमाल कर रही है
  3. कांग्रेस के कार्यकाल में भी सेना ने कई ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया
नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुरुवार को पीएम मोदी सरकार पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्‍ट्राइक की वीरगाथा को वोट जुटाने के लिए इस्तेमाल कर रही है. उन्‍होंने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे का गलत राजनीतिक इस्‍तेमाल कर रही है तो दूसरी तरफ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को वोट हथियाने के लिए इस्तेमाल करने का शर्मनाक प्रयास कर रही है. उन्‍होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भी सेना ने कई ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया लेकिन उन्‍होंने कभी इसका फायदा नहीं लिया. 

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की तत्‍कालीन अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी सेना के कदम और सरकार का पूर्ण समर्थन किया था लेकिन मोदी सरकार और बीजेपी ने इसे वोट पाने का साधन नहीं बना सकती. उन्‍होंने कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर बीजेपी ने लखनऊ और आगरा में तत्‍कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के लिए सम्‍मान समारोह भी आयोजित कर डाला. इतना ही नहीं जान की बाजी देश के सौनिकों ने लगाई और बीजेपी ने मोदी जी का महिमामंडन किया. 

कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने तो हद कर डाली जब सेना के 70 साल के साहसी इतिहास और बलिदान का अपमान करते हुए एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि 68 सालों में पहली बार भारतीय सेना एलओसी के पार गई. इतना ही नहीं उन्‍होंने सबके सामने घोषणा कर दी कि बीजेपी पूरे देश में सर्जिकल स्‍ट्राइक का फायदा उठाएगी. 

टिप्पणियां
सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार की विफलता का सबसे बड़ा सबूत यही है कि सितंबर 2016 की सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद 146 सैनिक शहीद हो चुके हैं. इतना ही नहीं पाकिस्‍तान 1600 से ज्‍यादा बाद नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन कर चुका है और 79 आतंकवादी हमलों ने सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement