पाक से निपटने का मोदी सरकार का तरीका गलत, जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी-पीडीपी प्रयोग विफल : दिग्विजय सिंह

पाक से निपटने का मोदी सरकार का तरीका गलत, जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी-पीडीपी प्रयोग विफल : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह का फाइल फोटो

खास बातें

  • बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र से मौजूदा सरकार की नीति एकदम उलट
  • कश्‍मीर में गठबंधन सहयोगियों को एक-दूसरे पर भरोसा नहीं
  • वे महज सत्ता के लिए कुर्सी से चिपके हुए हैं
हैदराबाद:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी का ''प्रयोग पूरी तरह विफल'' हो गया है और गठबंधन सहयोगी को एक-दूसरे पर भरोसा नहीं है.

उन्होंने आरोप लगाया, ''यह प्रयोग पूरी तरह विफल. वे एक-दूसरे पर विश्वास नहीं करते. वे महज सत्ता के लिए कुर्सी से चिपके हुए हैं.'' उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 और ''अन्य मुद्दों'' पर पीडीपी भाजपा के रुख के खिलाफ है.

यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू करने का पक्ष लेगी तो सिंह ने कहा, ''वास्तव में हम राष्ट्रपति शासन लागू करने का समर्थन नहीं करते क्योंकि अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इसका दुरुपयोग हुआ है लेकिन भारत सरकार को कदम उठाना होगा.''

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान से निपटने में नरेंद्र मोदी सरकार ने ''पूरी तरह यू टर्न'' ले लिया है. उन्होंने कहा, ''नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से जिस तरीके से निपट रही है, हम उसे सही नहीं मानते. ये दोनों विवाद के मुद्दे हैं और मोदी तथा भाजपा ने चुनावी घोषणापत्र में जो वादे किए थे उसके बिल्कुल विपरीत है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजनाथ सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद वह ''अपने सार्वजनिक रुख से पलट गई'' और मोदी सरकार जिस तरह से पड़ोसी देशों से निपट रही है, उसका हम समर्थन नहीं करते.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)