यह ख़बर 07 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी नामक ‘गुब्बारा’ शीघ्र ही फट जाएगा : पवार

खास बातें

  • अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की चुनौती की कमान नरेंद्र मोदी को देने की पार्टी में बढ़ती मांग के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने गुजरात के इस कद्दावर नेता की तुलना उस ‘फूले हुए गुब्बारे’ से की जो ‘शीघ्र ही फट जाएगा’।
मुम्बई:

अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की चुनौती की कमान नरेंद्र मोदी को देने की पार्टी में बढ़ती मांग के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने गुजरात के इस कद्दावर नेता की तुलना उस ‘फूले हुए गुब्बारे’ से की जो ‘शीघ्र ही फट जाएगा’।

पवार ने कहा, ‘40-50 साल के अपने राजनीतिक करियर के दौरान मैंने पाया कि कोई गुब्बारा जितना ही फूलता है, उतना ही जल्दी वह फट भी जाता है।’ केंद्रीय मंत्री पवार से भाजपा में मोदी को आम चुनाव के लिए पार्टी की प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाने की बढ़ती मांग के संबंध में सवाल पूछा गया था। समझा जाता कि भाजपा की प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष बनाए जाने से मोदी लोगों के सामने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब पवार से पूछा गया कि क्या वह गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के इस दृष्टिकोण से सहमत है कि नेताओं के लिए सेवानिवृति की उम्र 65 तय कर दी जानी चाहिए, उन्होंने कहा, ‘राजनीति में, जनता ही है जो यह तय करती है कि कब किसी नेता को सेवानिवृत हो जाना चाहिए।’ हालांकि वह चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले पर अडिग नजर आए। उन्होंने कहा, ‘मैं चुनाव नहीं लड़ने जा रहा लेकिन मैं राजनीति से संन्यास भी नहीं लेने जा रहा।’