राम जेठमलानी ने कहा, विष्णु के अवतार हैं नरेंद्र मोदी

राम जेठमलानी ने कहा, विष्णु के अवतार हैं नरेंद्र मोदी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राज्यसभा सदस्य और देश के जानेमाने वकील राम जेठमलानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विष्णु का अवतार बताया है। पेंगुइन इंडिया की ओर से आयोजित नौ दिवसीय साहित्य महोत्सव 'स्प्रिंग फीवर' के दूसरे दिन के कार्यक्रम में शामिल हुए जेठमलानी ने टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई के एक सवाल के जवाब में मोदी को अवतार घोषित किया।

रविवार की देर शाम आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत जानीमानी लेखिका शोभा डे ने राम जेठमलानी की पुस्तक 'द रिबील' पर चर्चा से की। इस दौरान राजदीप सरदेसाई ने राम जेठमलानी से कई सवाल पूछे। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़ने संबंधी सवाल का सीधा जवाब न देते हुए उन्होंने कहा, 'आप सभी नेताओं को एक तरफ करके सबकी तुलना अगर मुझे से करेंगे तो मैं बेहतर नेता साबित होऊंगा।'

जेठमलानी ने नरेंद्र मोदी को अपने से ऊपर रखते हुए कहा, 'मोदी विष्णु का अवतार हैं। भ्रष्टाचार और विदेश नीति पर मोदी का कामकाज बेहतरीन है। वह ईमानदार हैं और खूब मेहनत करते हैं।' वरिष्ठ अधिवक्ता कालाधन के मुद्दे पर हालांकि केंद्र की मोदी सरकार से असंतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा, 'कालाधन मुद्दे पर मोदी सरकार की ओर से अब तक उठाए गए कदमों से मैं निराश हूं। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने विदेशी बैंकों में जमा कालाधन लाने के लिए पर्याप्त काम नहीं किया। मैं चाहता हूं कि उन्हें इस मंत्रालय से हटा दिया जाए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यसभा सदस्य जेठमलानी ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन उन्हें अभी तक अपनी शिकायत का कोई जवाब नहीं मिला है। साहित्य महोत्सव का आयोजन प्रकाशक पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया व विजुअल आर्ट गैलरी के संयुक्त तत्वावधान में इंडिया हैबिटेट सेंटर में किया जा रहा है।

इस वर्ष यह सातवां आयोजन है। इस वर्ष वक्ताओं की सूची में अमिताभ घोष, राम जेठमलानी, शोभा डे, गुलजार, आर्य बब्बर, टी.एन. निनान, मिहिर शर्मा, राघव बहल, शशि थरूर, गुरचरण दास, सुधीर कक्कड़, रविंदर सिंह, दुजरेय दत्ता, सुदीप नागरकर भी हैं।