यह ख़बर 25 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ‘शुद्ध सेक्यूलर' एवं ‘दूसरे पटेल' : मंत्री

खास बातें

  • कैबिनेट मंत्री बाबूलाल गौर ने ‘भारतीय राजनीति के लौहपुरुष’ कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल से मोदी की सोमवार को तुलना कर दी और उन्हें ‘शुद्ध सेक्यूलर’ करार दिया।
इंदौर:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भाजपा और जदयू में जारी तनातनी के बीच मध्यप्रदेश के काबीना मंत्री बाबूलाल गौर ने ‘भारतीय राजनीति के लौहपुरुष’ कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल से मोदी की सोमवार को तुलना कर दी और उन्हें ‘शुद्ध सेक्यूलर’ करार दिया।

मोदी को लेकर किए गए सवाल पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री ने कहा, ‘वह (मोदी) दूसरे सरदार वल्लभ भाई पटेल हैं।’ भाजपा शासित सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री से जब कहा गया कि गुजरात के मुख्यमंत्री की धर्मनिरपेक्षता पर अंगुलियां उठाई जा रही हैं, तो उन्होंने छूटते ही कहा, ‘वह (मोदी) शुद्ध सेकुलर हैं।’ अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले गौर ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष प्रभात झा के उस कथित सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने उन्हें अपने नाम के साथ ‘यादव’ उप नाम जोड़ने को कहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव समुदाय से ताल्लुक रखने वाले 62 वर्षीय भाजपा नेता ने अपने नाम के साथ उपनाम जोड़ने से साफ इनकार करते हुए कहा, ‘मैं इसकी आवश्यकता नहीं समझता, क्योंकि मैं जातीय राजनीति में विश्वास नहीं करता। हालांकि, आजकल कई प्रांतों में जातीय राजनीति चल रही है, लेकिन यह अच्छी बात नहीं है।’