मोदी-नीतीश धर्म के नाम पर बांटते हैं, 'युवराज' जात के नाम पर : पप्पू यादव

"चाहे सीट आए ना आए हम दोनों में से किसी के साथ नहीं जाएंगे. हम वोट कटुआ नहीं हैं,  हम लोगों के साथ हमेशा खड़े रहते हैं."

मोदी-नीतीश धर्म के नाम पर बांटते हैं, 'युवराज' जात के नाम पर : पप्पू यादव

मधुबनी:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में मंगलवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है. बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा है मोदी और नीतीश हिंदू मुसलमान की राजनीति करते हैं. एनडीटीवी के संवाददाता उमाशंकर सिंह के साथ खास बातचीत में पप्पू यादव ने कहा कि जरूरत के वक्त नीतीश कुमार बाहर नहीं आते. इसके साथ उन्होंने लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा और उन्हें युवराज कहकर संबोधित किया. 

'पीएम-सीएम बताएं की 15 साल में क्या किया'
पप्पू यादव ने कहा, 'मैं पीएम और सीएम से पूछना चाहता हूं कि आप यहां आकर गाली-गलौज क्यों करते हैं? 15 आपने क्या किया, आप अपनी बात क्यों नहीं करते हैं, क्या हुआ चीनी मिल का? क्या हुआ दूग्ध उत्पादन का? आप बाढ़ पर चर्चा नहीं करते हैं.मैंने अपनी पार्टी के शपथ पत्र में कहा है कि राज्य को तीन साल में बाढ़ से निजात दिलाऊंगा. इसके लिए मैंने कोर्ट में एफिडेविट दिया है.'

'मैं तो हमेशा से जनता के बीच रहा, कहां थे युवराज'
पप्पू यादव ने कहा "मैं सीएम बनूं या ना बनूं, लेकिन पिछले सात महीने से मैं ही तो हूं. कोरोना वायरस, बाढ़, चिमकी बुखार, शेल्टर हाउस, मिथिला की लड़ाई, मिथला में मैथिली की पढा़ई. सभी मुद्दों पर मैं जनता के बीच था. राज्य के 18 जिले बाढ़ की चपेट में थे. एक बार भी पीएम मोदी और लालू यादव परिवार और उनके युवराज नहीं दिखे, कहां गायब थे? कोरोना वायरस में युवराज कहां गायब थे. चमकी बुखार में युवराज कहां गायब थे?"

'युवराज के परिवार का हिस्सा नहीं बनूंगा'
पप्पू यादव से जब पूछा गया कि चुनाव के बाद आपका क्या रुख रहेगा क्या आप एनडीए की तरफ जाएंगे या महागठबंधन की तरफ? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "सवाल ही नहीं उठता है, ये चुनाव 3 साल बनाम 30 साल का है. मैं किसी भी परिस्थिति में युवराज के परिवार का समर्थन नहीं करूंगा क्योंकि उनको 15 साल पहले मौका मिला था." उसी परिवार की पार्टी का हिस्सा होने के सवाल पर पप्पू यादव ने कहा कि 'मैं लालू यादव की पार्टी का हिस्सा था वो भी एक बार जब मधेपुरा से चुनाव लड़ना पड़ा था तब. इसके बाद मैं निर्दलीय लड़ा.'

'युवराज बैकवर्ड-फॉरवर्ड करते हैं'
अपने भाषणों में पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर धर्म की राजनीति करने के आरोप लगाने के साथ ही महागठबंधन के लिए भविष्य के रास्ते खोलने के सवाल पर पप्पू यादव ने कहा, हम ना तो महागठबंधन को समर्थन करेंगे और ना ही एनडीए को. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार धर्म की राजनीति करते हैं तो लालू के युवराज जाति की राजनीति करते हैं. पप्पू यादव ने कहा है कि हमारी राजनीति दोनों से अलग है. चाहे सीट आए ना आए हम दोनों में से किसी के साथ नहीं जाएंगे. हम वोट कटुआ नहीं हैं,  हम लोगों के साथ हमेशा खड़े रहते हैं."


 

हमारी राजनीति दोनों से अलग, हम किसी के साथ नहीं जाएंगे : पप्पू यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com