मोदी ने स्पेन के प्रधानमंत्री से बात की, कोविड-19 महामारी से पैदा हालात पर चर्चा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से पैदा हालात पर शनिवार को स्पेन के अपने समकक्ष पेड्रो सांचेज पेरेज कास्टेजोन से बातचीत की और दोनों नेता वैश्विक महामारी से निपटने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर सहमत हुए.

मोदी ने स्पेन के प्रधानमंत्री से बात की, कोविड-19 महामारी से पैदा हालात पर चर्चा की

पीएम मोदी ने स्पेन के प्रधानमंत्री से कोरोनावायरस से बने हालात पर चर्चा की.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से पैदा हालात पर शनिवार को स्पेन के अपने समकक्ष पेड्रो सांचेज पेरेज कास्टेजोन से बातचीत की और दोनों नेता वैश्विक महामारी से निपटने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर सहमत हुए. टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान मोदी ने स्पेन में हुई मौतों पर अपनी गहरी संवेदना प्रकट की और स्पेन के प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि भारत अपनी क्षमता के मुताबिक मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेगा.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘दोनों नेता वैश्विक स्वास्थ्य संकट से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर सहमत हुए.'' स्पेन के प्रधानमंत्री , मोदी की इस राय से सहमत हुए कि ‘‘कोरोना वायरस के बाद'' के दौर के लिए वैश्वीकरण की एक नयी मानव केंद्रित विचारधारा को परिभाषित किए जाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण पैदा स्थिति और इससे पैदा हुई जरूरतों के लिए दोनों देशों के अधिकारी एक -दूसरे के संपर्क में बने रहेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com