शहाबुद्दीन ने कहा- जेल में 15 किलो कम हुआ मेरा वजन, कोर्ट ने तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट से मांगा जवाब

राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट से जवाब मांगा है.

शहाबुद्दीन ने कहा- जेल में 15 किलो कम हुआ मेरा वजन, कोर्ट ने तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट से मांगा जवाब

मोहम्मद शहाबुद्दीन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट से जवाब मांगा है. शहाबुद्दीन ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि उसे पिछले 13 महीने से तिहाड़ जेल के ऐसे हिस्से में रखा गया है, जहां न प्रकाश आता है और न ही हवा. याचिका में शहाबुद्दीन ने कहा कि उसे एकांत कारावास में रखा गया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी. 

शहाबुद्दीन ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि जब से उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है, तब से उसका वजन 15 किलोग्राम घट गया है. शहाबु्द्दीन ने यह भी कहा कि अगर हालात ऐसे ही रहे तो उसे गंभीर बीमारियां हो सकती है. याचिका में शहाबुद्दीन ने मांग की है कि उसे एकांत कारावास से निकालकर आम कैदियों की तरह ही रखा जाए. 

पत्रकार राजदेव हत्याकांड: CBI कोर्ट ने शहाबुद्दीन समेत 7 लोगों पर किए आरोप तय

दरअसल सुप्रीम कोर्ट पिछले साल 15 फरवरी को करीब 45 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन को बिहार के सीवान जेल से एक तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था. 

दो अलग-अलग घटनाओं में अपने तीन बेटे गंवा चुके चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और आशा रंजन ने याचिका दायर कर राजद नेता को तिहाड़ जेल में रखने का आग्रह किया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया था. 

VIDEO: बिहार से 'तिहाड़' रवाना हुआ शहाबुद्दीन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com