NDTV Khabar

दिल्ली में पल-पल रंग बदलता मौसम; तेलंगाना में भीषण गर्मी, राजस्थान में छिटपुट बारिश

दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान औसत से कम 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा, तेलंगाना के सभी जिलों में लू की स्थिति

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में पल-पल रंग बदलता मौसम; तेलंगाना में भीषण गर्मी, राजस्थान में छिटपुट बारिश

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मौसम का मौजूदा मिजाज अगले तीन दिनों तक बरकरार रह सकता है
  2. गुजरते मई माह में मौसम लगातार रंग बदल रहा
  3. मानसून के केरल में 30 मई को दस्तक देने की संभावना
नई दिल्ली: गुजरते मई माह में मौसम लगातार रंग बदल रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कभी तीखी धूप हो रही है, कभी छिटपुट बारिश हो रही है तो कभी आसमान में बादलों को डेरा दिखाई दे रहा है. शुक्रवार को भी दिल्ली में मौसम का यही मिजाज बना रहा. आसमान में बादल घुमड़ते रहे और बीच-बीच में सूरज की तीखी धूप लोगों को बेहाल भी करती रही. हालांकि तापमान अधिक न बढ़ने से राहत रही. उधर तेलंगाना में भीषण गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का मौजूदा मिजाज अगले तीन दिनों तक बरकरार रह सकता है.     

तेलंगाना में शुक्रवार को भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहा. राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो औसत से कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

टिप्पणियां
मौसम विभाग के मुताबिक तेलंगाना में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला है. अगले तीन दिनों तक तेलंगाना के सभी जिलों में लू की स्थिति बनी रही सकती है. राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट आई है. पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान मौसम के लिहाज से सामान्य के आसपास रहा. हालांकि दोनों राज्यों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई.

इस साल मानसून के केरल में 30 मई को दस्तक देने की संभावना जताई गई है. हालांकि उत्तर भारत को तो मानसून का जून के अंतिम सप्ताह तक इंतजार करना पड़ेगा.
(इनपुट एजेंसियों से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement