मुंबई में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार देर रात कहा. "मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है."

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरी में बेहद भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश को देखते हुए तीनों जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के कार्यालय के अनुमान के मुताबिक, मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में कई स्थानों पर अगले 24 घंटे में "भारी बारिश" की आशंका है. इससे पहले, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा था कि महानगर और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार को "अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ रुक-रुककर बारिश होने का अनुमान है."

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार देर रात कहा. "मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है." उन्होंने कहा. "चार जुलाई को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर काफी ज्यादा बारिश होने की संभावना है." 

वहीं, बीएमसी ने भारी बारिश के बीच लोगों को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए इसे लेकर सूची जारी की है. 

मौसम विभाग ने गुरुवार को मुंबई और उसके आसपास के तटीय जिलों में भारी से लेकर काफी ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया था. मौसम विभाग ने इसे लेकर शुक्रवार और शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया थाय मुंबई पुलिस ने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है. 

मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, "भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को मुंबई में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है. सभी नागरिकों को घर में रहने और बिना किसी जरूरी काम के बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जाती है. साथ ही सभी एहतियाती कदम उठाने की भी सलाह दी गई है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश से टूटे रास्ते