NDTV Khabar

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में बरसेंगे बादल, इन राज्यों में भी तेज बारिश की चेतावनी

ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में बरसेंगे बादल, इन राज्यों  में भी तेज बारिश की चेतावनी

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मौसम विभाग ने दिल्ली सहित 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की
  2. केरल सहित पांच राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी
  3. कई राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश के आसार
नई दिल्ली: मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम मानसून की उत्तरी क्षेत्र में सक्रियता को देखते हुए बुधवार को स्वतंत्रता दिवस पर  दिल्ली सहित 16 राज्यों में भारी बारिश और केरल सहित पांच राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है.

विभाग ने मानसून की मौजूदा गतिविधि को देखते हुए मंगलवार को जारी पूर्वानुमान में ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर बुधवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. इसके अलावा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण एवं गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से 18 की मौत, शिमला में टूटा 117 सालों का रिकॉर्ड, जानें- अपने राज्य के मौसम का हाल

विभाग ने मानसून संबंधी गतिविधियों को देखते हुए मध्य अरब सागर, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के तटीय इलाकों में मौसम बेहद खराब रहने की आशंका जताई है. इसके मद्देनजर मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

टिप्पणियां
VIDEO : केरल में बाढ़ का कहर

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement