NDTV Khabar

मॉनसून लगातार बढ़ रहा है आगे, ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून 'सक्रिय अवस्था' में है और उत्तरी कर्नाटक के बीजापुर जिले से मुंबई, महाबलेश्वर (महाराष्ट्र में) तथा कोंकण क्षेत्र के कई हिस्सों में पहुंच चुका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉनसून लगातार बढ़ रहा है आगे, ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में लगातार आगे बढ़ रहा है और मौसम विज्ञानियों ने आने वाला सप्ताह अच्छा होने का अनुमान जताया है. हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने सोमवार को ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी दी है.

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक केजे रमेश ने बताया कि मॉनसून 'सक्रिय अवस्था' में है और उत्तरी कर्नाटक के बीजापुर जिले से मुंबई, महाबलेश्वर (महाराष्ट्र में) तथा कोंकण क्षेत्र के कई हिस्सों में पहुंच चुका है.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र है और यह मॉनसून को पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में ले जाएगा. रमेश ने कहा कि आने वाला सप्ताह पश्चिमी और पूर्वी भारत में अच्छे मॉनसून के लिए बहुत बढ़िया होगा. तटीय ओडिशा और आंतरिक जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश और आंधी चल सकती है. पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान सामान्य से कम बना हुआ है.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement