NDTV Khabar

मानसून: बारिश सामान्य से चार प्रतिशत अधिक, बिजली गिरने से यूपी में दो की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मानसून: बारिश सामान्य से चार प्रतिशत अधिक, बिजली गिरने से यूपी में दो की मौत

फाइल फोटो

खास बातें

  1. पूरे देश में मानसून सक्रिय
  2. दिल्‍ली में गुरुवार को भारी बारिश हुई
  3. सफदरजंग वेधशाला ने 15 मिमी बारिश दर्ज की
नई दिल्ली: मानसून के दो दिन पहले ही पूरे देश में सक्रिय होने से जहां भारत में अभी तक सामान्य से चार प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है वहीं यूपी में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में बारिश होने से जहां तापमान सामान्य रहा वहीं आर्द्रता का स्तर अधिक (58 से 92 प्रतिशत के बीच) रहा। सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

सफदरजंग वेधशाला ने गुरुवार को 15 मिमी बारिश दर्ज की। असम में बाढ़ की स्थिति अपरिवर्तित रही। लखीमपुर, गोलाघाट, मोरीगांव, बारपेटा, विश्वनाथ और जोरहाट में बाढ़ से 1.11 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने गोलाघाट और जोरहाट जिले में 16 राहत शिविर लगाए हैं जिनमें 2,821 लोगों ने पनाह ली।

मध्य प्रदेश में बुधवार से अभी तक खास बारिश नहीं होने के कारण अब जनजीवन वापस पटरी पर लौटता दिखा। बाजारों में चहलकदमी दिखी, वहीं स्कूल भी खुले। होशंगाबाद जिले के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में बाढ़ संबंधित घटनाओं में अभी तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है ।

टिप्पणियां
महाराष्ट्र स्थित नासिक में सेना ने 10 घंटे मशक्कत करने के बाद कुंदेवड़ी गांव की निफड तालुका की कडवा नदी के एक द्वीप पर फंसे तीन लोगों को बचाया। यह गांव कडवा नदी के तट पर स्थित है। नासिक में पिछले सप्ताह भारी बारिश होने के कारण नदी और नालों में पानी का स्तर बढ़ गया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement