मुंबई में सुबह से बारिश, जानें UP-बिहार समेत अन्य राज्यों में मौसम का हाल

देश में कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. मुंबई में सोमवार सुबह से बारिश हो रही है. बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है.

मुंबई में सुबह से बारिश, जानें UP-बिहार समेत अन्य राज्यों में मौसम का हाल

मुंबई में सुबह से हो रही है बारिश, कई जगह पर जलभराव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली/मुंबई:

देश में कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. मुंबई में सोमवार सुबह से बारिश हो रही है. बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है. मुंबई में आज सुबह 5 बजे से लगातार तेज बारिश हो रही है. यही नहीं, रह-रह कर बादल भी गरज रहे हैं. दादर हिंदमाता में सड़क पर पानी जमा होना शुरू हो गया है. इसलिए वहां यातायात डाइवर्ट किया गया है. तेज बारिश के बावजूद पूरे दिन भर में मुंबई में आज मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

समाचार एंजेसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की आशंका है. मौसम विभाग केंद्र, लखनऊ के मुताबिक, बुलंदशहर, संभल, संत कबीर नगर, महाराजगंज, लखीमपुर खीरी जिलों और उसके आसपास के इलाकों में बारिश और बदल गरजने के अनुमान है. 

मौसम विभाग ने हाल ही जारी में अपनी विज्ञप्ति में अनुमान जताया है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में 26 से 28 जुलाई तथा पंजाब एवं हरियाणा में 27-29 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश में 26-29 जुलाई के दौरान भारी से लेकर मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है.

बिहार राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का प्रकोप बढ़ गया है. बाढ़ की वजह से अब तक सात लोगों की जान जाने और 10.6 लाख से ज्यादा लोगों के प्रभावित होने की खबर है. बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों दरभंगा, पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, मधुबनी और गोपालगंज में लोगों को खान, पानी और अन्य राहत सामग्री पहुंचाने के लिए वायुसेना के विमानों को तैनात किया गया है. 

(ANI इनपुट के साथ)

वीडियो: तेज बारिश और नदियों में उफान के चलते देश के कई हिस्सों में बाढ़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com