दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, UP-बिहार समेत इन जगहों पर जानें मौसम का हाल

मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में कहा, उत्तरी, उत्तरपूर्वी दिल्ली, पानीपत, करनाल, कैथल, गन्नौर, सोनीपत, शामल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, मुरादाबाद, गाजियाबाद में कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. 

दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, UP-बिहार समेत इन जगहों पर जानें मौसम का हाल

दिल्ली के कुछ इलाकों और उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश के आसार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पूर्वी उत्तर प्रदेश, अरुणाचल और बिहार समेत देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई. शनिवार को भी कई जगहों पर बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और उसके आस-पास के कुछ इलाकों में बारिश के साथ बादल गरजना जारी रह सकता है. मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में कहा, उत्तरी, उत्तरपूर्वी दिल्ली, पानीपत, करनाल, कैथल, गन्नौर, सोनीपत, शामल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, मुरादाबाद, गाजियाबाद में कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर, फतेहपुर और कानपुर नगर जिले के कुछ स्थानों पर और उसके आसपास के इलाकों में भी आज बारिश और बिजली चमकने की आशंका है. 

हाल ही में मौसम विभाग ने विज्ञप्ति जारी करके बताया था कि बिहार, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा औप पंजाब के उत्तरी इलाकों, सिक्किम एवं पूर्वोत्तर राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 से 12 जुलाई, बिहार में 10-11 जुलाई, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और असम में 9 से 11 जुलाई के बीच अलग-अलग स्थानों पर काफी बारिश होने के आसार जताए गए हैं. 

अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार को भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से दो विभिन्न घटनाओं में कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की खबरें आ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में ट्वीट में लिखा, "अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ-साथ भूस्खलन के कारण जानमाल के नुकसान से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. घायल व्यक्तिों के शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं. प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है."

Newsbeep

(एएनआई इनपुट के साथ)

वीडियो: गुजरात में भारी बारिश से जन-जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com