NDTV Khabar

3 अगस्त संसदीय इतिहास का अनोखा दिन, 100 प्रतिशत काम निपटाया गया

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने लोकसभा में कहा कि 3 अगस्त का दिन संसदीय इतिहास के लिए अनोखा दिन था, जिस दिन लोकसभा में सौ फीसदी कामकाज निपटाया गया.

137 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
3 अगस्त संसदीय इतिहास का अनोखा दिन, 100 प्रतिशत काम निपटाया गया

संसद का 3 अगस्त का दिन रहा खास

खास बातें

  1. सौ फीसदी कामकाज निपटाया गया
  2. संसदीय इतिहास का अनोखा दिन
  3. अनंत कुमार ने दी पूरी जानकारी
नई दिल्ली: संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने लोकसभा में कहा कि 3 अगस्त का दिन संसदीय इतिहास के लिए अनोखा दिन था, जिस दिन लोकसभा में सौ फीसदी कामकाज निपटाया गया. अनंत कुमार ने लोकसभा में कहा कि 3 अगस्त को सदन की कार्यसूची में विचार तथा पारित करने के लिए तीन विधेयक सूचीबद्ध थे और तीनों को ही चर्चा करने के बाद पारित किया गया. उन्होंने प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल की परंपरा को बनाए रखने की मांग कर रहे कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से भारतीय पेट्रोलियम और ऊर्जा संस्थान विधेयक 2017 को पहले चर्चा कर पारित करने की अपील करते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण विधेयक है और इसे पारित करने के बाद शून्यकाल लिया जा सकता है.

पढ़ें: मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने को लेकर राज्यसभा में हंगामा

इसी क्रम में उन्होंने कहा कि 3 अगस्त को लोकसभा ने सौ फीसदी कामकाज निपटाया. उन्होंने कहा, यह संसदीय इतिहास का अनोखा दिन था जब कार्यसूची का सारा कामकाज निपटाया गया. हालांकि उन्होंने खड़गे की मांग पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के इस निर्देश से सहमति जतायी कि सरकार भविष्य में इस प्रकार शून्यकाल को स्थगित कर कोई प्रस्ताव या विधेयक चर्चा के लिए लाने से बचेगी.

पढ़ें: राज्यसभा पहुंचने के बाद ट्विटर पर ट्रोल हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

इससे पूर्व खड़गे ने कहा कि 3 अगस्त को भी सदन में शून्यकाल नहीं हुआ था और आज भी शून्यकाल नहीं लिया जा रहा. उन्होंने कहा कि यह ठीक नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार संसदीय परम्परा को ध्वस्त कर रही है. अनंत कुमार ने कहा कि आज शून्यकाल न लें. किन्तु बाद में लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधेयक के बाद शून्यकाल के मुद्दों को लिया जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement