NDTV Khabar

गुजरात कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे को लेकर राज्यसभा में हंगामा

राज्यसभा में गुजरात के कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे को लेकर खूब हंगामा हुआ, कांग्रेस के सदस्य लगातार नारेबाजी करते रहे,जिसके चलते कार्यवाही को थोड़ी देर के लिए स्थगित करना पड़ा.

386 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे को लेकर राज्यसभा में हंगामा

राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. विधायकों को तोड़ रही है बीजेपी : कांग्रेस
  2. अहमद पटेल को राज्यसभा पहुंचाने की कोशिश में लगी है कांग्रेस
  3. राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्यों का हंगामा
नई दिल्ली: संसद का मॉनसून सत्र लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. राज्यसभा में गुजरात के कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे को लेकर खूब हंगामा हुआ, कांग्रेस के सदस्य लगातार नारेबाजी करते रहे, जिसके चलते कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा. गौरतलब है कि गुजरात कांग्रेस इन दिनों बड़े उथल-पुथल के दौर से गुजर रही है. छह विधायक पहले ही पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं. बाक़ी बचे विधायक भी राज्यसभा चुनाव में पाला न बदल लें, इस डर से कांग्रेस अपने विधायकों को बेंगलुरु के रिसॉर्ट में रखे हुई है. अगर इनमें से कुछ और विधायकों ने पाला बदला तो सबसे ज्यादा नुकसान सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल को होगा. उनके राज्यसभा जाने की राह लगभग असंभव हो जाएगी.

पढ़ें: जेडीयू का साथ बना बीजेपी के लिए संजीवनी, राज्यसभा में बहुमत के करीब पहुंचा एनडीए

अहमद पटेल की हार को पचा पाना कांग्रेस के लिए मुश्किल होगा. इसके लिए कांग्रेस पूरी कोशिश कर रहा है. अहमद पटेल की हार सोनिया गांधी की हार होगी. क्योंकि 2001 से अहमद पटेल सोनिया गांधी के राजनैतिक सचिव हैं. वह सोनिया गांधी के राजनैतिक फैसलों में भूमिका निभाते हैं.  कांग्रेस की दलील है कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल को हराने के लिए बीजेपी इन विधायकों को तोड़ने की तिकड़म में है. यही वजह है कि उन्हें अहमदाबाद से दूर यहां लाया गया है. रविवार को कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल इन विधायकों को मीडिया के सामने लाए. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी विधायकों को 15-15 करोड़ रुपये तक का लालच दे रही है.

पढ़ें: अहमद पटेल को राज्यसभा पहुंचाने में जुटी कांग्रेस, राह में रोड़े भी कम नहीं, 4 खास बातें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement