NDTV Khabar

केरल में हुई हत्याओं को लेकर लोकसभा में हुआ जमकर हंगामा

संसद के निचले सदन लोकसभा में गुरुवार को केरल में हो रही हत्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वाम दलों के बीच हुई गहमा-गहमी से सदन की कार्यवाही में बार-बार व्यवधान उत्पन्न हुआ और कार्यवाही संक्षिप्त रूप से स्थगित करनी पड़ी.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में हुई हत्याओं को लेकर लोकसभा में हुआ जमकर हंगामा

केरल में हो रही हत्याओं को लेकर लोकसभा में हंगामा

खास बातें

  1. भाजपा और माकपा के सदस्यों ने किया हंगामा
  2. सदन की कार्यवाही स्थगित भी करनी पड़ी
  3. सांसद अध्यक्ष के आसन के नजदीक इकट्ठा हो गए थे
नई दिल्ली: संसद के निचले सदन लोकसभा में गुरुवार को केरल में हो रही हत्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वाम दलों के बीच हुई गहमा-गहमी से सदन की कार्यवाही में बार-बार व्यवधान उत्पन्न हुआ और कार्यवाही संक्षिप्त रूप से स्थगित करनी पड़ी. मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पी.करुणाकरन ने सदन में केरल के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी की राज्य समिति के सचिव का नाम उछालने को लेकर विरोध जताया. इस पर भाजपा सांसदों ने तुरंत विरोध जताया, जिसके बाद वामपंथियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया.

पढ़ें: आनंद शर्मा का पीएम मोदी से सवाल

सदन में दोनों ओर के सांसदों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही संक्षिप्त रूप से स्थगित करनी पड़ी. सदन की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे फिर से शुरू होते ही, वामपंथियों ने मुद्दे को लेकर अपना विरोध जारी रखा और अध्यक्ष के आसन के नजदीक इकट्ठा हो गए.

पढ़ेंसंसद में गूंजा ब्लू व्हेल गेम का मुद्दा, बैन लगाने की मांग, पढ़ें क्या है पूरा मामला

टिप्पणियां
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुरुआत में करुणाकरन को सदन में दोबारा बोलने की अनुमति नहीं देते हुए कहा कि इससे फिर से हंगामा शुरू हो जाएगा. हालांकि अध्यक्ष ने बाद में उन्हें अपनी बात पूरी करनी की मंजूरी दे दी. करुणाकरन ने कहा कि केरल में माकपा कार्यकर्ताओं पर भी बड़ी संख्या में हमले किए जा रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement