NDTV Khabar

संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से, वर्ल्ड कप में फ्रांस ने मारी बाजी, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है. सत्र को सुचारू रूप से चलाने और सत्र में हंगामे की आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने विपक्ष से सहयोग मांगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से, वर्ल्ड कप में फ्रांस ने मारी बाजी, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है.

नई दिल्ली : संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है. सत्र को सुचारू रूप से चलाने और सत्र में हंगामे की आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने विपक्ष से सहयोग मांगा है. वहीं कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहने संबंधी राहुल गांधी की कथित टिप्पणी को लेकर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाते हुए भाजपा ने कहा है कि विपक्षी पार्टी में मुस्लिम महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है. दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में राज्य सरकार की ओर से एक लीटर दूध पर 27 रुपये देने की घोषणा पूरी नहीं होने के विरोध में दूध उत्पादक किसान आज से आंदोलन करने वाले हैं. ऐसे में कई इलाकों में दिक्कत पैदा हो सकती है. फीफा वर्ल्ड कप में प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को रौंद बेहतरीन आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए फ्रांस ने क्रोएशिया के सपने को चकनाचूर करते हुए उसे 4-2 से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया है. उधर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी मरियम और उनके दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर आज कोर्ट के फ़ैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं. पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें.

1 - मॉनसून सत्र: राज्‍यसभा उपसभापति के चुनाव को लेकर कांग्रेस का ये है 'प्‍लान', सरकार का इन विधेयकों को पारित कराने पर होगा जोर, 10 बातें 

मॉनसून सत्र: राज्‍यसभा उपसभापति के चुनाव को लेकर कांग्रेस का ये है 'प्‍लान', सरकार का इन विधेयकों को पारित कराने पर होगा जोर, 10 बातें

संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि मॉनसून सत्र के लिए सूचीबद्ध विधेयक लोकहित के हैं और सरकार इन्हें पारित कराने के लिए विपक्षी दलों से सहयोग का आग्रह करती है. इस बारे में सर्वदलीय बैठक में भी विचार-विमर्श होगा.

2 - भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- गुजरात चुनावों के समय जनेऊधारी बन गए थे, अब मुस्लिमों की सरपरस्ती कर रहे हैं

भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- गुजरात चुनावों के समय जनेऊधारी बन गए थे, अब मुस्लिमों की सरपरस्ती कर रहे हैं

भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा, ‘‘ कांग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ शर्मनाक आरोप लगाना उनकी हताशा को दर्शाता है’’. उन्होंने कहा कि राहुल ने ‘तीन तलाक’ पर सरकार की पहल को अब तक अपनी पार्टी का समर्थन नहीं दिया है. 

3 - महाराष्ट्र में किसान आज से करेंगे दूध आंदोलन, इन जगहों पर हो सकती है दिक्कत

महाराष्ट्र में किसान आज से करेंगे दूध आंदोलन, इन जगहों पर हो सकती है दिक्कत

राज्य सरकार की ओर से किसानों को एक लीटर दूध पर 27 रुपये देने की घोषणा पूरी नहीं होने के विरोध में महाराष्ट्र में दूध उत्पादक किसान 16 जुलाई से आंदोलन करने वाले हैं. आंदोलन में हज़ारों किसान शामिल हैं. 

4 - FRA vs CRO FINAL: क्रोएशिया को 4-2 से हरा फ्रांस दूसरी बार बना विश्व चैंपियन 

FRA vs CRO: France vs Croatia World cup final at Moscow, Fifa world cup 2018

प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को रौंद बेहतरीन आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए फ्रांस ने क्रोएशिया के सपने को चकनाचूर करते हुए उसे 4-2 से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया. 

5 - भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ और बेटी मरियम जा सकते हैं हाईकोर्ट

टिप्पणियां
भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ और बेटी मरियम जा सकते हैं हाईकोर्ट
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी मरियम और उनके दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर आज कोर्ट के फ़ैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं.   

VIDEO: फाइनल में क्रोएशिया को हराकर फ्रांस बना विश्व चैंपियन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement