Monsoon Updates: दिल्ली-यूपी में बारिश के आसार, जम्मू में अमरनाथ यात्रा स्थगित, ये है मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित इसके आस-पास इलाके में रूक-रूक कर हो रही बारिश ने लोगों को कुछ उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई है.

Monsoon Updates: दिल्ली-यूपी में बारिश के आसार, जम्मू में अमरनाथ यात्रा स्थगित, ये है मौसम का हाल

दिल्ली-यूपी में बारिश के आसार

खास बातें

  • दिल्ली-यूपी में बारिश के आसार
  • जम्मू में अमरनाथ यात्रा स्थगित
  • यूपी में अगले 48 घण्टे में बारिश की संभावना
नई दिल्ली:

यूपी की राजधानी लखनऊ सहित इसके आस-पास इलाके में रूक-रूक कर हो रही बारिश ने लोगों को कुछ उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई है. मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टे में बारिश की संभावना जताई है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी हवाओं की वजह से मानसूनी बारिश का माहौल बन रहा है. इस दौरान रुक-रुक कर बारिश की कई बौछार पड़ सकती हैं. कुछ स्थानों पर बिजली गिर सकती है. अगले 48 घण्टों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं.

उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

वहीं दिल्ली में लोग अभी भी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. आईएमडी ने कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में 25 और 26 जुलाई को भारी बारिश के आसार हैं, और इसे देखते हुए रेड अलर्ट भी जारी किया गया था. हालांकि अभी यहां बारिश नहीं हो रही है. दिल्लीवासियों की बुधवार सुबह की शुरुआत उमस भरे मौसम के साथ हुई थी. न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 73 प्रतिशत दर्ज किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

20 साल बाद फिर अमेरिका में दिया जाएगा मृत्युदंड, 5 लोगों की मौत की तारीख तय

इसके अलावा जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर शुक्रवार को खराब मौसम होने के कारण अमरनाथ यात्रा आज के लिए स्थगित कर दी गई. अधिकारियों ने कहा कि लगभग 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खराब मौसम के कारण आज घाटी की तरफ किसी भी यात्री वाहन को जाने की अनुमति नहीं है. मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू क्षेत्र में 29 जुलाई तक मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई गई है. (इनपुट:आईएएनएस)