NDTV Khabar

मौसम का मिजाज : श्रीनगर से वैष्णो देवी तक पहाड़ों पर बिछी बर्फ की सफेद चादर

148 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मौसम का मिजाज : श्रीनगर से वैष्णो देवी तक पहाड़ों पर बिछी बर्फ की सफेद चादर

जम्मू-कश्मीर में दो दिनों में भारी बर्फबारी हुई है.

खास बातें

  1. जवाहर टनल पर करीब 7-8 इंच तक बर्फबारी
  2. गुलमर्ग में 38 सेंटीमीटर बर्फ गिरी
  3. कश्मीर और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे
नई दिल्ली: मौसम ने केवल दिल्ली में ही करवट नहीं ली है बल्कि जम्मू-कश्मीर में भी मौसम ने पलटी मारी है. दिल्ली नें जहां हल्की-हल्की ठंड ने एक बार फिर दस्तक दी है वहीं जम्मू-कश्मीर में तो कंपा देने वाली सर्दी सितम ढा रही है. कश्मीर के कई इलाकों में बर्फ की सफेद चादर फिर से बिछ गई है. वैष्णो देवी की पहाड़ियां भी बर्फ की चादर से सफेद हो गई हैं. इससे पहले वैष्णो देवी के पहाड़ों पर बीते महीने में भी ऐसे ही बर्फ गिरी थी.

टिप्पणियां
रामबन के पास जवाहर टनल पर भारी बर्फबारी हुई है. एक अनुमान के मुताबिक 7-8 इंच तक बर्फ गिरी है. केवल जवाहर टनल पर ही नहीं बल्कि आसपास के पहाड़ी इलाके पटनीटॉप और रागी नल्लाह में भी भारी बर्फबारी हुई है. कश्मीर तो बर्फ के सफेद रंग में ऐसा रंग गया है कि जहां तक नजर जाएगी हर जगह सफेदी ही नजर आएगी.
 
kashmir snowfall

श्रीनगर में 0.1 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई जबकि गुलमर्ग में 38 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है. मौसम विभाग की मानें तो पहलगाम में चार सेंटीमीटर, कोकरनाग में 1.5 सेंटीमीटर और काजीगुंड में 0.5 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है. अनुमान है कि अगले दो दिनों तक मौसम का यही हाल रहेगा. विभाग के अनुसार अगले दो दिन मौसम खराब रहेगा. बर्फबारी की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. कश्मीर समेत लेह-लद्दाख में तो तापमान शून्य से नीचे चला गया है.

वैसे पिछले तीन दिनों से जम्मू से श्रीनगर जाने वाली राष्ट्रीय राज मार्ग बंद है. जगह-जगह भूस्खलन, बारिश और बर्फबारी के कारण हाईवे बंद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement