NDTV Khabar

अमरनाथ यात्रा : आतंकवाद पर भारी आस्था, 3600 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था रवाना

10 जुलाई को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रियों की एक बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

285 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरनाथ यात्रा : आतंकवाद पर भारी आस्था, 3600 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था रवाना

नया जत्था भगवती नगर से 153 वाहनों के साथ तड़के 3.25 बजे रवाना हुआ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भगवती नगर से 153 वाहनों के साथ रवाना हुआ जत्था
  2. अमरनाथ यात्रा 7 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा तक जारी रहेगी
  3. आतंकी हमले के बाद से सुरक्षा बढ़ा दी गई है
श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा के लिए 3,603 श्रद्धालुओं का नया जत्था रविवार को जम्मू से घाटी रवाना हुआ. अधिकारियों ने कहा, '3,603 तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था भगवती नगर यात्री निवास से 153 वाहनों के साथ तड़के 3.25 बजे रवाना हुआ'. 40 दिनों की यात्रा के 17वें दिन शनिवार को करीब 9,000 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए. अब तक दो लाख से अधिक श्रद्धालु यह यात्रा कर चुके हैं. यह 7 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा तक जारी रहेगी.

तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सशस्त्र सीमा बाल, इंडो-तिब्बतन सीमा पुलिस और राज्य पुलिस के 35,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. 10 जुलाई को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रियों की एक बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि एक ने आज अस्पताल में दम तोड़ दिया है. हमले में शामिल तीन आतंकियों की पहचान हो चुकी है. पुलिस और सेना के जवान इन आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement