जल्‍द ही और ट्रेनें शुरू की जाएंगी, देश को सामान्‍य स्थिति में लाने का समय आ गया है: रेल मंत्री

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच जल्‍द ही और अधिक ट्रेनों को प्रारंभ किया जाएगा. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार गोयल ने कहा कि भारत को सामान्‍य स्थिति में लाने का समय आ गया है.

जल्‍द ही और ट्रेनें शुरू की जाएंगी, देश को सामान्‍य स्थिति में लाने का समय आ गया है: रेल मंत्री

रेल मंत्री ने कहा, देश को सामान्‍य स्थिति में ले जाने का समय आ गया है

नई दिल्ली:

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच जल्‍द ही और अधिक ट्रेनों को प्रारंभ किया जाएगा. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार गोयल ने कहा कि भारत को सामान्‍य स्थिति में लाने का समय आ गया है. रेल मंत्री ने बताया कि अभी तक हम पश्चिम बंगाल में केवल 27 ट्रेनें चला पाए हैं. उन्‍होंने कहा कि आठ या नौ मई तक वहां केवल दो ट्रेनें पहुंची थीं.लॉकडाउन के दौरान चलाई गई विशेष श्रमिक ट्रेनों के बारे में उन्‍होंने बताया‍ कि 20 मई को 279 श्रमिक विशेष ट्रेनों ने पांच लाख प्रवासी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके घर पहुंचाया.

उन्‍होंने कहा कि देश में सामान्‍य स्थिति बहाल करने के लिए हम जल्द ही और ट्रेनों के शुरू होने की घोषणा करेंगे. उन्‍होंने बताया कि स्टेशनों पर टिकट काउंटर पर भी दो-तीन दिन में टिकट बुकिंग शुरू हो जाएगी. देश में 1.7 लाख ‘कॉमन सर्विस सेंटर' पर शुक्रवार से ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू होगी. हम इस स्थिति का अध्ययन कर रहे हैं और दिशा-निर्देश तैयार कर रहे हैं. 

VIDEO: गाजियाबाद में पास बनवाने के लिए प्रवासियों की भीड़़ जुटी  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com