केरल में COVID-19 संक्रमितों का आंकड़ा 1.70 लाख के पार, ज्यादातर मरीज 20 से 40 साल के बीच  

केरल की डिस्चार्ज पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए शैलजा ने कहा कि केरल में एक COVID-19 पॉजिटिव मरीज को 10-15 दिन बाद ही डिस्चार्ज किया जा रहा है.

केरल में COVID-19 संक्रमितों का आंकड़ा 1.70 लाख के पार, ज्यादातर मरीज 20 से 40 साल के बीच  

केरल में कोरोना संक्रमितों की तादाद 1.70 लाख के पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के रोजाना हजारों नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. केरल (Kerala) में कोरोना के मामले 1.70 लाख के पार पहुंच गए हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने रविवार को कहा कि राज्य में अधिकांश COVID-19 मरीज 20 से 40 वर्ष आयु वर्ग के हैं जबकि कोरोना से होने वाली मौतों में 72 प्रतिशत मामले 60 वर्ष की आयु से ऊपर के हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 60 लाख से ऊपर हो गई है.

उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोनावायरस से शनिवार तक 656 लोगों की मौत हुई है, जो कि कुल मामलों का 0.39 प्रतिशत है. केरल में 26 सितंबर तक COVID-19 के  1,67,939 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें से 1,14,530 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं. 

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "राज्य में रिकवरी रेट अब भी स्थिर बना हुआ है लेकिन ओनम के बाद जब सरकार ने प्रतिबंध हटाए और अनलॉक किया गया तो राज्य में टेस्ट पॉजिटिव आने का अनुपात बढ़ा है. यह चिंता का विषय है." 

Coronavirus India Updates : देश में कोरोना से संक्रमितों की तादाद अब 60 लाख के पार

केरल की डिस्चार्ज पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए शैलजा ने कहा कि केरल में एक COVID-19 पॉजिटिव मरीज को 10-15 दिन बाद ही डिस्चार्ज किया जा रहा है, जब उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है. उन्होंने कहा, "हालांकि, केंद्र की ओर से सुझाव दिया गया है कि यदि 4 या 5 दिन तक मरीज में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे तो उसे डिस्चार्ज किया जा सकता है, लेकिन यहां हम इसका पालन नहीं कर रहे हैं." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केरल कोरोना की दूसरी लहर देख रहा है और लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना है. 

वीडियो: स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने NDTV से कहा, 'कोरोना महामारी के हर पहलू की हो रही स्टडी'