यह ख़बर 26 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेजपाल के करीबी के खिलाफ कथित छेड़छाड़ की पीड़ित पत्रकार की मां ने की शिकायत

तेजपाल के करीबी के खिलाफ कथित छेड़छाड़ की पीड़ित पत्रकार की मां ने की शिकायत

तरुण तेजपाल का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

तरुण तेजपाल के कथित यौन हमले का दंश झेलने वाली महिला पत्रकार की मां ने मंगलवार को तहलका के संस्थापक संपादक के एक निकट परिजन के खिलाफ दिल्ली पुलिस में धमकाने की शिकायत दर्ज करवाई है।

दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि पत्रकार की मां पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर पुलिस थाने गई और वहां उन्होंने तेजपाल परिवार के सदस्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

शनिवार को पीड़िता ने एक बयान जारी कर कहा था कि बेहद कठिनाई भरे इस दौर में उनके और उनके परिवारों पर तेजपाल को बचाने के लिए दबाव डाला जा रहा है और धमकी दी जा रही है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शिकायत को यह तय करने के लिए अपने कानून विभाग के पास भेज दिया कि इससे कैसे निपटा जाए।

महिला पत्रकार ने सोमवार को तेजपाल एवं तहलका की प्रबंध संपादिका शोमा चौधरी पर मामले को रफादफा करने की कोशिश करने तथा धमकाने, चरित्र हनन करने एवं कलंकित करने की युक्तियां अपनाने का आरोप लगाया था।

तेजपाल पर गोवा पुलिस ने बलात्कार का आरोप लगाया है। गोवा पुलिस का तीन सदस्यीय दल शोमा चौधरी और तहलका के उन तीन कर्मचारियों से पूछताछ कर चुका है जिनको पीड़िता ने कथित घटना में अपना पक्ष बताया था। इससे पूर्व आज दिन में दिल्ली में उच्च न्यायालय ने गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक के तेजपाल के अनुरोध को खारिज कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजपाल ने प्राथमिकी को राजनीतिक रूप से प्रेरित करार दिया और आरोप लगाया कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर इस मामले में अनावश्यक रुचि ले रहे हैं।

तहलका से इस्तीफा दे चुकी महिला पत्रकार ने शोमा चौधरी को लिखे पत्र में कल कहा था, 'ऐसे समय में जबकि मैं अपने को इस प्रकार के अपराध का शिकार रही हूं, मैं यह जानकर बिखर गई हूं कि तहलका के प्रधान संपादक तथा आप, प्रबंध संपादिका की हैसियत से, धमकाने, चरित्र हनन एवं कलंकित करने की युक्तियों को अपना रहे हैं।'

(इनपुट भाषा से भी)