दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

आयोग ने बताया कि लड़की की मां ने 15 सितंबर को उसे उसके साथ उसकी बहन के घर बदरपुर चलने की बात कही थी, लेकिन इसकी बजाय वह उसे निजामुद्दीन में एक होटल ले गई. 

दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

मां ने बेटी को बेचा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली के बवाना से 15 साल की एक लड़की को कराया मुक्त
  • लड़की को मां ने पिछले सप्ताह कथित रूप से तस्करों को बेच दिया था
  • एक लाख रूपए में किया था सौदा
नई दिल्ली:

दिल्ली के बवाना से 15 साल की एक लड़की को मुक्त कराया गया है. लड़की को उसकी मां ने पिछले सप्ताह कथित रूप से तस्करों को बेच दिया था. दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी. आयोग के अनुसार मुक्त कराई गई लड़की ने कहा कि उसकी मां ने उसके एक साल के भाई को पिछले महीने तस्करों को बेच दिया था. आयोग ने बताया कि लड़की की मां ने 15 सितंबर को उसे उसके साथ उसकी बहन के घर बदरपुर चलने की बात कही थी, लेकिन इसकी बजाय वह उसे निजामुद्दीन में एक होटल ले गई. 

मुझे नीली आंखों वाली यजीदी लड़की चाहिए : आईएस के बाजार में बिकती हैं लड़कियां

DCW ने बताया कि होटल में सौदा करने के बाद मां ने उसे कहा कि उसे कहीं जाना होगा और शाहिद नाम का कोई व्यक्ति उसे घर ले आएगा, लेकिन शाहिद उसे बवाना गांव में ईश्वर कॉलोनी स्थित अपने घर ले गया. शाहिद के घर पर मौजूद अन्य लड़कियों ने उसे शादी का जोड़ा पहनकर तैयार होने को कहा. उन्होंने लड़की को बताया कि उसकी मां ने उसे एक लाख रुपये में बेच दिया है. 

झारखंड : पैसों की तंगी से जूझते बाप ने बेच दी बेटी

इसके बाद हालांकि एक दिन के अंदर ही वह किसी तरह शाहिद के घर से भागने में सफल रही और बवाना में अपने घर पहुंचकर पड़ोसियों से मदद मांगी जिन्होंने दिल्ली महिला आयोग को फोन किया. लड़की अपनी मां, सौतेले पिता और चार भाई-बहनों के साथ रहती थी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और लड़की को आश्रय गृह भेज दिया गया है.

Video: झारखंड : पैसों की तंगी से जूझते बाप ने बेच दी बेटी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com