NDTV Khabar

माउंट एवरेस्ट फतह करने गए मुरादाबाद के पर्वतारोही की रास्ते में लौटते समय मौत

पिता हरकेश का कहना है कि 21 मार्च को रवि मुरादाबाद से रवाना हुए थे. उन्होंने बताया, "20 मई को सूचना आई थी कि रवि ने तिरंगा फहरा दिया है, लेकिन उसके बाद कोई सूचना नहीं मिली.

36 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
माउंट एवरेस्ट फतह करने गए मुरादाबाद के पर्वतारोही की रास्ते में लौटते समय मौत

खास बातें

  1. पर्वतारोही रवि कुमार माउंट एवरेस्ट फतह करने के बाद से थे लापता
  2. रवि तीसरी बार एवरेस्ट फतेह पर गए थे
  3. रवि का मृत शरीर बचाव दल को मिला
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाला पर्वतारोही रवि कुमार की मौत हो गई है. इससे पहले खबर आई थी की  माउंट एवरेस्ट फतह करने के बाद से लापता हो गए हैं. उसने शनिवार को नेपाली समय 1 बजकर 28 मिनट पर दोपहर में माउंट एवरेस्ट फतेह कर तिरंगा लहराया था.  मुरादाबाद जनपद के भोला सिंह की मिलक निवासी पर्वतारोही रवि कुमार दुनिया की कई चोटियों पर तिरंगा फहरा चुके थे. रवि से किसी भी तरह से कोई संपर्क न होने के बाद से पूरा परिवार परेशान था. वहीं उनकी सलामती के लिए दुआओं का दौर भी मुरादाबाद में जारी था.

पिता हरकेश का कहना है कि 21 मार्च को रवि मुरादाबाद से रवाना हुए थे. उन्होंने बताया, "20 मई को सूचना आई थी कि रवि ने तिरंगा फहरा दिया है, लेकिन उसके बाद कोई सूचना नहीं मिली. अभी सूचना मिली है कि उसका मोबाइल मिल गया है, उसे कहीं किसी पेड़ पर फंसा हुआ बताया जा रहा है.  रवि के गायब होने के बाद से ही बचाव दल ने उनके खोजने का अभियान चलाया और टीम को उनका मृत शरीर बरामद हुआ है. रवि को पर्वतारोहण का शौक था और वह तीसरी बार इस अभियान में गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement