मध्‍यप्रदेश: साली की शादी में शामिल होने आया जीजा कोरोना पॉजिटिव, दूल्‍हा-दुल्‍हन समेत 100 लोग क्‍वारंटाइन..

शादी की रस्म पूरी होते ही पता चला कि दिल्ली से इस शादी में आए इस शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. फलस्‍वरूप नवदंपति ही नहीं, दोनों परिवारों के 100 से अधिक रिश्‍तेदार और इनसे मिलने वालों को भी क्‍वारंटाइन करना पड़ा.

मध्‍यप्रदेश: साली की शादी में शामिल होने आया जीजा कोरोना पॉजिटिव, दूल्‍हा-दुल्‍हन समेत 100 लोग क्‍वारंटाइन..

रिश्‍तेदार के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दूल्‍हा-दुल्‍हन को क्‍वारंटाइन किया गया

भोपाल:

मध्‍यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में शादी के कुछ घंटे बाद ही नवदंपति को क्‍वारंटाइन होने पर मजबूर होना पड़ा. विवाह समारोह में शामिल हुए दुल्‍हन के केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में कार्यरत जीजा के मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण यह नौबत आई. शादी की रस्म पूरी होते ही पता चला कि दिल्ली से इस शादी में आए इस शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. फलस्‍वरूप नवदंपति ही नहीं, दोनों परिवारों के 100 से अधिक रिश्‍तेदार और इनसे मिलने वालों को भी क्‍वारंटाइन करना पड़ा.दिल्ली से आया हुआ यह युवक CISF में तैनात है जो अपनी साली की शादी के लिये कुछ दिनों पहले छिंदवाड़ा आया था. जिला प्रशासन ने फिलहाल इससे संपर्क में आये सभी लोगों को क्वारेंटीन सेंटर भेजकर जिले के दो क्षेत्रों को कंटेनमेंट घोषित कर दिया है.

इस मामले में छिंदवाड़ा कलेक्टर सौरभ सुमन ने कहा, "प्रोटोकॉल के अनुसार आगे की कार्रवाई की जा रही है, पहले इनसे मिलने वाली लोगों के बारे में जानकारी ली जाएगी. हमें जानकारी मिली है कि छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव के लालबाग और एकता कॉलोनी में कुछ लोगों से उनका मिलना हुआ था. इस बारे में पूरी जानकारी एकत्र की जा रही हैऔर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम चल रहा है. सीआईएसएफ का ये जवान 20-21 मई को जिले में आया था. उसकी हेल्‍थ स्‍क्रीनिंग छिंदवाड़ा-होशंगाबाद जिले की सीमा पर की गई. बाद में वह छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव इलाके में अपने पैतृक निवास पर रह रहा था और फिर परासिया क्षेत्र में रिश्तेदारों से भी मिला था.

छिंदवाड़ा नगर निगम आयुक्त राजेश शाही ने कहा “तीन-चार दिन पहले उन्होंने COVID जैसे लक्षण दिखाना शुरू किया, जिसके बाद उनका सैंपल लिया गया और उन्हें छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. उनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को COVID-19 पॉजिटिव आई, उस समय शादी हो रही थी. चूंकि, नवविवाहित जोड़ा, CISF कर्मी उसकी पत्नी और बच्चों के संपर्क में आया था, इसलिए उसे बुधवार को क्वारेंटीन में भेज दिया गया. मध्य प्रदेश में इस तरह की यह दूसरी घटना है, क्योंकि करीब एक हफ्ते पहले, एक नव विवाहित महिला रायसेन जिले के मंडीदीप में कोरोना संक्रमित पाई गई थी. (छिंदवाड़ा से सचिन पांडे के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com