MP Corona Update: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सड़क पर उतर कर लोगों से सोशल डिस्टेसिंग की अपील की

भोपाल, इंदौर, जबलपुर एवं उज्जैन के आठ और मरीजों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई. इनमें से दो लोगों की मौत हो गई है.

MP Corona Update: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सड़क पर उतर कर लोगों से सोशल डिस्टेसिंग की अपील की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सड़क पर उतर कर लोगों को समझाया

खास बातें

  • मुख्यमंत्री ने सड़क पर उतर कर लोगों को समझाया
  • हाल ही में शिवराज बने हैं मुख्यमंत्री
  • मध्यप्रदेश में अबतक 29 लोग हो चुके हैं संक्रमित
भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने शनिवार को भोपाल की सड़कों पर निकलकर स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी और निगम कर्मियों को धन्यवाद दिया और प्रेरणा दी के आप इसी तरह जन सेवा में लगे रहिए. साथ ही मुख्यमंत्री ने दवा, सब्जी और किराने की दुकान में पहुंचकर लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की. गौरतलब है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर एवं उज्जैन के आठ और मरीजों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई. इनमें से दो लोगों की मौत हो गई है.

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायस (coronavirus) से संक्रमित 29 लोगों में से 13 लोग इंदौर, आठ जबलपुर, तीन भोपाल, दो व्यक्ति शिवपुरी , दो उज्जैन एवं एक ग्वालियर में पाए गए. उन्होंने कहा कि इनमें से 27 मरीज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि संक्रमित पाए गए दो मरीजों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक उज्जैन की महिला एवं एक इंदौर का रहने वाला पुरुष था. दोनों 65 साल के थे और इन दोनों की मौत इंदौर के अस्पताल में हुई. उन्होंने कहा कि जो आठ मरीज कोरोना वायरस के लिए संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से चार इंदौर के रहने वाले हैं, जबकि दो जबलपुर और भोपाल एवं उज्जैन के एक-एक मरीज हैं. इनकी जांच इंदौर, जबलपुर एवं भोपाल एम्स में हुई थी.

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि भोपाल एम्स में आज 14 नमूनों की जांच की गई, इनमें से एक पॉजिटिव आया, बाकी निगेटिव आए.भोपाल एम्स में जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संक्रमित पाया गया, वह रेलवे गार्ड  है.स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के लक्षण मिलने के बाद उसे रेलवे के अस्पताल से एम्स रेफर किया गया था.
अधिकारी ने बताया कि इस रेलवे गार्ड ने झांसी तक का सफर किया था. वहीं, जबलपुर में आज संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्ति कुछ दिन पहले संक्रमित पाए गए कारोबारी के संपर्क में आए थे.

इस बीच, भोपाल के जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस रोगियों के निवास से एक किलोमीटर की परिधि को "कंटेनमेंट एरिया " घोषित करने का आदेश दिया है.इसमें यह भी कहा गया है कि इसके अलावा ऐसे क्षेत्रों के आसपास अतिरिक्त दो किलोमीटर की परिधि में बफर जोन भी बनाया जाएगा.आदेश में कहा गया है कि "कंटेनमेंट एरिया " के सभी निवासियों को अपने-अपने घर में क्वरेंटाइन किया जाएगा और वहां यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

VIDEO: बाहर रह रहे मजदूर चिंता न करें : शिवराज सिंह चौहान

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com