यह ख़बर 29 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मध्य प्रदेश : बलात्कार और छेड़छाड़ से परेशान किशोरी ने किया आत्मदाह

खास बातें

  • जिले के बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र के बरखेड़ा गांव में छेड़खानी एवं बलात्कार के बाद आरोपियों द्वारा चुप रहने की धमकियों से परेशान कक्षा आठवीं की एक छात्रा ने गुरुवार को आत्मदाह कर जान देने का प्रयास किया।
मध्य प्रदेश/ गुना:

जिले के बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र के बरखेड़ा गांव में छेड़खानी एवं बलात्कार के बाद आरोपियों द्वारा चुप रहने की धमकियों से परेशान कक्षा आठवीं की एक छात्रा ने गुरुवार को आत्मदाह कर जान देने का प्रयास किया।

पुलिस के अनुसार गंभीर अवस्था में झुलसी हालत में छात्रा को यहां जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है, जहां पुलिस अधीक्षक केसी जैन एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) अंतर सिंह कनेश ने आकर पीड़ित लड़की एवं उसके परिवारजनों के बयान दर्ज कराए।

लड़की के परिजनों ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 साल की उनकी लड़की को गांव के ही सोनू आदिवासी एवं सोनू सेन काफी दिनों से परेशान कर रहे थे। गत बुधवार उन्होंने उससे बलात्कार किया, जिसकी शिकायत लड़की ने अपने परिवार से की। इसके बाद लड़की के पिता ने बजरंगगढ़ थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद हो गए।

आरोपियों ने सुबह लड़की को रास्ते में रोककर पुलिस में शिकायत करने पर धमकाया, जिसके बाद डरी हुई लड़की ने घर पहुंचकर कैरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली। परिजनों ने जैसे-तैसे आग बुझाकर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधीक्षक जैन ने बताया कि दोपहर बाद पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने लड़की से बलात्कार करना कबूल किया है, लेकिन चिकित्सकीय परीक्षण के बाद ही बलात्कार का मामला दर्ज किया जाएगा।