मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मास्क न पहनने को लेकर एक बयान दिया था, जिसपर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपने इस बयान पर सीधा-सीधा यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपने इस बयान को को कानून का अवहेलना करने वाला बताते हुए माफी मांगी है.

खास बातें

  • मास्क वाले बयान पर नरोत्तम मिश्रा पलटे
  • बयान को लेकर मांगी माफी
  • कहा- कानून की अवहेलना हुई है
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बुधवार को मास्क न पहनने को लेकर एक बयान दिया था, जिसपर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपने इस बयान पर सीधा-सीधा यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपने इस बयान को को कानून का अवहेलना करने वाला बताते हुए माफी मांगी है. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा, 'मास्क पहनने के बारे में मेरे बयान से कानून की अवहेलना महसूस हुई है. यह माननीय प्रधानमंत्री जी की भावना के अनुरूप नहीं था. मैं अपनी गलती मानते हुए खेद प्रकट करता हूं. मैं स्वयं भी मास्क पहनूंगा. समाज से भी अपील करूंगा कि सभी मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें.'

दरअसल, राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कई मौकों पर सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहने नजर नहीं आए थे. बुधवार को मीडिया से घिरे होने के दौरान उनसे पूछा गया था कि आप कभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में तक मास्क पहने हुए नजर नहीं आते? इस पर उन्होंने कहा था कि 'मैं कभी भी मास्क नहीं पहनता, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.' उनके इस बयान पर काफी हो-हल्ला मचा, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी है.

इसके पहले मंगलवार को मध्यप्रदेश विधानसभा का एक दिन का सत्र आयोजित किया गया था. इस दौरान विधानसभा में भी नरोत्तम मिश्रा बिना मास्क के नजर आए थे, जबकि विधानसभा में सभी विधायकों का मास्क पहनकर आना अनिवार्य था. यहां तक कि सभी मंत्रियों और विधायकों का विधानसभा भवन में प्रवेश करने से पहले जरूरी टेस्ट और परीक्षण कराए गए थे. 

नरोत्तम मिश्रा के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी सदन में बिना मास्क के नजर आए थे. हां, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जरूर पूरी सावधानी बरती थी. वो पहले कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. उनका भोपाल के एक अस्पताल में दो हफ्तों तक इलाज चला था. 

Video: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रामबाण है मास्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com