मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- मैं मास्क कभी नहीं पहनता, यह कौन सी बड़ी बात है, विधानसभा में भी बिना मास्क के पहुंचे थे

मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

मीडिया के प्रतिनिधियों की भीड़ के बीच बिना मास्क पहने हुए नजर आ रहे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coroanvirus) संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में 56 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. केंद्र सहित राज्य सरकारें संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हमेशा मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) खुद मास्क (Mask) पहनना पसंद नहीं करते. उनसे आज जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''मैं मास्क कभी नहीं पहनता, यह कौन सी बड़ी बात है.''   

नरोत्तम मिश्रा से पूछा गया था कि आप कभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में तक मास्क पहने हुए नजर नहीं आते? इस पर उन्होंने कहा कि ''मैं कभी भी मास्क नहीं पहनता, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.'' उनके इस कथन से आम लोगों में क्या संदेश जा रहा है, यह एक बड़ा सवाल है. 

मंगलवार को मध्यप्रदेश विधानसभा का एक दिन का सत्र आयोजित किया गया था. इस दौरान विधानसभा में भी नरोत्तम मिश्रा बिना मास्क के नजर आए थे. हालांकि मास्क पहनकर विधानसभा में आने का नियम तोड़ने वाले वे अकेले नहीं थे. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी बिना मास्क के सदन में देखा गया था. जबकि सदन में प्रवेश से पहले महामारी के दौरान दिशानिर्देशों के अनुरूप, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पल्स ऑक्सीमीटर के साथ परीक्षण किया गया, शरीर का तापमान भी जांचा गया था. कोविड संक्रमण से उबर चुके मुख्यमंत्री ने सभी एहतियाती उपायों का पालन किया था.     

मास्क पहनकर विधानसभा में आना सभी विधायकों के लिए अनिवार्य था. अन्य मंत्रियों और विधायकों ने भी मध्यप्रदेश विधानसभा भवन में प्रवेश करने से पहले आवश्यक परीक्षण कराया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MP Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा का घर में हुआ स्वागत, खुद सोशल डिस्टेंसिंग बनाना भूले

नरोत्तम मिश्रा मास्क पहनने से हमेशा ही परहेज करते रहे हैं. अप्रैल में मध्यप्रदेश का स्वास्थ्य और गृहमंत्री बनने के बाद डॉ नरोत्तम मिश्रा राजधानी भोपाल से पहली बार अपने घर दतिया पहुंचे थे. तब उनके घर में चौखट पर उनकी आरती उतारी गई थी, टीका लगाया गया था, लेकिन इस दौरान ना तो उन्होंने और ना ही आरती करने वालों ने मास्क पहना था. जबकि आसपास काफी भीड़ थी.