IPS पुरुषोत्तम शर्मा के मामले में अब न्यूज एंकर ने लिखाई उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ रिपोर्ट, कहा- वो मेरे पिता समान

भोपाल के एक क्षेत्रीय टीवी चैनल की एक न्यूज़ एंकर ने आईपीएस (पुलिस) अफसर पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी और उनके बेटे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

IPS पुरुषोत्तम शर्मा के मामले में अब न्यूज एंकर ने लिखाई उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ रिपोर्ट, कहा- वो मेरे पिता समान

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा मामले में न्यूज एंकर ने उनकी पत्नी और बेटे पर लगाए हैं आरोप.

भोपाल:

भोपाल के एक क्षेत्रीय टीवी चैनल की एक न्यूज़ एंकर ने आईपीएस (पुलिस) अफसर पुरुषोत्तम शर्मा (DG Purushottam Sharma) की पत्नी और उनके बेटे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. एंकर ने इनपर अपनी छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया है. 1986 बैच IPS ऑफिसर पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी को पीटने के आरोपों को चलते विवादों में बने हुए हैं. कथित रूप से एंकर के फ्लैट पर उनकी मौजूदगी को लेकर उनकी पत्नी से उनका विवाद शुरू हुआ था, जिसके बाद उन्होंने बेरहमी से अपनी पत्नी की पिटाई की थी, इसका एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया था.

न्यूज़ एंकर ने शाहपुरा पुलिस स्टेशन में शर्मा की पत्नी और बेटे पर अपनी इमेज खराब करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है और कहा है कि आईपीएस अफसर उनके लिए 'पिता समान हैं' और वो उन्हें 'बेटा' कहकर बुलाते हैं. शाहपुरा पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी जितेंद्र पटेल ने बताया कि 'शिकायत में कहा गया है कि उनकी (एंकर की) निजता और छवि समाज में खराब हुई है और इससे उनका नाम खराब हुआ है.' एंकर ने मांग की है कि पुलिस इस मामले में उचित एक्शन ले और उनको 'मानसिक प्रताड़ना' से बचाए.

एंकर ने अपनी शिकायत में बताया है, 'चूंकि मैं पत्रकारिता से जुड़ी हुई हूं, ऐसे में मेरा अधिकारियों और नेताओं से मिलना होता रहता है. रविवार (27 सितंबर) को डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने मुझे शाम 7 बजे कॉल किया और कहा कि वो मेरे घर के पास ही हैं, तो मैंने उन्हें चाय के लिए घर बुलाया.' एंकर ने बताया कि कुछ दिन बाद शर्मा की पत्नी भी उनके घर पहुंची और डोरबेल बजाया. एंकर ने कहा, 'मैं उनको नहीं जानती हूं लेकिन मैंने सम्मान से दरवाजा खोला, जिसके बाद वो जबरदस्ती मेरे घर के अंदर घुस गईं. इसके बाद दोनों पति-पत्नी में झगड़ा हुआ और आईपीएस अफसर घर से बाहर चले गए.'

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को बेहतर जिंदगी दे रहीं यह IPS अफसर

एंकर ने दावा कि शर्मा की पत्नी एंकर के फ्लैट पर रुकी रहीं और 'फालतू सवाल' पूछे और उन्होंने एंकर के खिलाफ 'आधारहीन आरोप' लगाते हुए उनके बेडरूम की वीडियो रिकॉर्डिंग की, जिसे आईपीएस अफसर के बेटे ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. एंकर ने कहा, 'डीजी साहब मेरे लिए पिता समान हैं और वो मुझे बेटा कहकर बुलाते हैं. मुझे कभी नहीं लगा था कि मेरा उनको चाय के लिए घर बुलाना इतना बड़ा मुद्दा बन जाएगा. इससे मेरी इमेज खराब हुई और मेरी निजता का उल्लंघन हुआ है.'

थाना प्रभारी ने बताया कि चूंकि यह मामला किसी की छवि बिगाड़ने से जुड़ा हुआ है, तो कोर्ट में एक मामला दाखिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच बढ़ी महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा की वारदातें, रोज आ रही कई शिकायतें

बता दें कि डीजी शर्मा का पत्नी के साथ मारपीट करने वाला कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारी का स्थानांतरण करते हुये उन्हें पदमुक्त कर चुके हैं. प्रदेश के गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी ने शर्मा को जारी नोटिस में कहा है, ‘सोशल मीडिया पर आपसे संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें आपके द्वारा अनैतिक आचरण एवं पत्नी के साथ घरेलू हिंसा किया जाना प्रथम दृष्टया परिलक्षित हो रहा है। वीडियो की सॉफ्ट कॉपी संलग्न है.

शर्मा के बेटे और आयकर विभाग में उपायुक्त पार्थ ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारियों को यह वीडियो भेजकर उनसे अनुरोध किया था कि उनके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए. हालांकि, डीजी शर्मा ने अपने बचाव में कहा था कि यह पारिवारिक विवाद का मामला है, अपराध का नहीं और वो अपराधी नहीं हैं.

Video: मध्यप्रदेश में डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी को बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com