फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

कार्ति के साथ ही INX मीडिया मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे उनके पिता पी. चिदंबरम ने भी सरकार की इस कार्रवाई की निंदा की.

फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

तमिलनाडु से लोकसभा सांसद है कार्ति चिदंबरम

खास बातें

  • पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में रखे जाने पर जताया विरोध
  • केंद्र के इस कदम को कार्ति ने नाजीवादी करार दिया
  • डीके शिवकुमार की गिरफ्तार पर ED को गेस्टापो कहा था कार्ति ने
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत हिरासत में रखा गया है. इसे लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और तमिलनाडु से लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम (MP Karti Chidambarams) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कार्ति ने फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में रखे जाने पर ट्वीट करते हुए इसे नाजीवाद कदम करार दिया. उन्होंने एक ट्वीट में 'नाजी, नाजी, नाजी' लिखकर केंद्र सरकार के इस कदम की आलोचना की. इससे पहले उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (D. K. Shivakumar) को हिरासत में लिए जाने पर प्रवर्तन निदेशालय को 'गेस्टापो' कहा था. गेस्टापो जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की एक गुप्त एजेंसी थी, जो लोगों को बिना किसी कारण हिरासत में ले लिया करती थी. 

फारूक अबदुल्ला की हिरासत पर भड़के राहुल गांधी, 'सरकार राष्ट्रवादी नेताओं को हटाकर आतंकियों को जगह देना चाहती है'

फारुक अब्दुल्ला 5 अगस्त से नजरबंद हैं, जब केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा की थी. वहीं कश्मीर में एक महीने से जारी पाबंदियों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को नोटिस दिए जाने के बाद फारुक अब्दुल्ला के दोस्त और तमिलनाडु के वरिष्ठ नेता वाइको ने अब्दुल्ला की नजरबंदी के खिलाफ याचिका दायर की.

कार्ति के साथ ही INX मीडिया मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे उनके पिता पी. चिदंबरम ने भी सरकार की इस कार्रवाई की निंदा की. उनके अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में लिखा गया, 'मैं PSA के तहत फारुक अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने की निंदा करता हूं. जम्मू कश्मीर में कोई भी ऐसा नहीं है जो अखंड भारत के विचार के लिए समर्पित न हो. फारुक ने जम्मू और कश्मीर को हमेशा भारत का अभिन्न अंग माना है.'

PSA के तहत फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर ओवैसी ने उठाए सवाल- कहा- '80 साल का शख्स किसी के लिए...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, जम्मू-कश्मीर पर लिए गए अपने फैसले से पहले केंद्र सरकार ने राज्य में बड़े पैमाने पर सुरक्षाकर्मियों को भेजा था. इसके साथ तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया  था. बाद में पता चला कि मौजूदा लोकसभा सांसद फारुक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में रखा गया है. 

VIDEO: पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला को PSA के तहत हिरासत में लिया गया