महिला से अभद्र व्यवहार को लेकर फिर विवादों में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर

महिला से अभद्र व्यवहार को लेकर फिर विवादों में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री 85 वर्षीय बाबूलाल गौर की फाइल फोटो

भोपाल:

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर एक महिला के साथ आपत्तिजनक व्यवहार को लेकर एक बार फिर से विवादों में हैं। दरअसल गौर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बरखेड़ा नाथु इलाके में एक बस को रवाना करते हुए एक महिला को गलत तरीके से छूते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो खासा वायरल हो गया।


स्थानीय समाचार चैनलों पर क्लिप दिखाए जाने के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आता दिखा, जहां विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने गौर के व्यवहार को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मांडवी चौहान ने कहा, 'बीजेपी महिलाओं के सम्मान की बस बात करती है... मध्य प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा का क्या हाल है?' वहीं आप कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री पद से गौर के इस्तीफे की मांग करते हुए भोपाल में उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

हालांकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री 85 वर्षीय गौर इन तमाम आरोपों को खारिज करते हैं और कहते हैं कि उन्होंने बस महिला को थपकी दी थी। वह कहते हैं, 'उस क्लिप में जरा भी सच्चाई नहीं। मैं तो सिर्फ महिला को बस पर जल्दी चढ़ने का निर्देश दे रहा था। उस क्लिप में कोई सच्चाई नहीं है। मैं जो कह रहा हूं वह सच है।'

गौरतलब है कि भोपाल की गोविंदपुरा सीट से 10 बार विधायक गौर का विवादों से पुराना नाता रहा है, जिसकी वजह से उनकी पार्टी को भी कई बार शर्मसार होना पड़ा है। पिछले साल जून में ही उन्होंने कहा था कि शराब पीना 'मौलिक अधिकार' और स्टेटस सिंबल हैं। उनके इस बयान को लेकर भी तब खूब विवाद हुआ था।

वहीं इससे पहले मई 2015 में बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बाबूलाल गौर ने अपनी रूस यात्रा को याद करते हुए कहा था, 'रूस में एक सभा में स्थानीय नेता की पत्नी मेरे पास आकर मेरी धोती के बारे में पूछने लगी कि यह क्या पहन रखा है? यह बिना चेन और बेल्ट के कैसे बांधते हो? उसने कहा मुझे यह बांधना सिखाओ तो मैंने कहा, मैं तुम्‍हें धोती बांधने की कला सिखा तो सकता हूं, मगर अकेले में।' तब भी उनके बयान पर खूब विवाद हुआ था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com