CAA के विरोध में BJP के 90 मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, कहा- देश को धार्मिक आधार पर बांट रही है सरकार

इस्तीफा देने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि सीएए के जरिए देश को धार्मिक आधार पर बांटने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है, जो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है.

CAA के विरोध में BJP के 90 मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, कहा- देश को धार्मिक आधार पर बांट रही है सरकार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

भोपाल:

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा किया जा रहा है. भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे से जुड़े कार्यकर्ता इस मुद्दे पर दुविधा में नजर आ रहे हैं, कि वे पार्टी का साथ दें या फिर अल्पसंख्यक समुदाय के साथ खड़े रहें. इसी कड़ी में इंदौर में भाजपा के मंडल और मोर्चे से जुड़े विभिन्न पदों पर काम करने वाले लगभग 90 सदस्यों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है. 

इस्तीफा देने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि सीएए के जरिए देश को धार्मिक आधार पर बांटने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है, जो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है. ऐसे में वे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा देंगे. 

अरबपति जॉर्ज सोरोस ने Davos में PM मोदी पर कश्मीर और CAA को लेकर साधा निशाना, कहा- लाखों मुसलमानों को दी जा रही है नागरिकता छीनने की धमकी

इंदौर में मीडिया से मुखातिब होते हुए अल्पसंख्यक नेता राजिक फर्शीवाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस कानून को लागू करके असंवैधानिक कदम उठाया है, इसलिए सभी सदस्य अपना इस्तीफा पार्टी के अध्यक्ष को दे रहे हैं. 

'द इकोनॉमिस्ट' ने भारत को बताया 'असहिष्णु', CAA-NRC को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना, लिखा- डरे हुए हैं 20 करोड़ मुसलमान

राजिक फर्शीवाला को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का खास माना जाता है. हालांकि भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले सदस्यों ने किसी अन्य पार्टी का साथ देने से फिलहाल इनकार कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: CAA के विरोध में महाराष्ट्र बंद, दुकानें बंद करवा रहे 150 कार्यकर्ता हिरासत में