NDTV Khabar

शिवराज चौहान का कांग्रेस पर हमला, दिग्विजय सिंह के 'सरकार चलाने' की खबरों पर दिया यह Reaction

मध्यप्रदेश की सरकार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) द्वारा चलाने जाने की खबरों के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कमलनाथ (Kamal Nath) पर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवराज चौहान का कांग्रेस पर हमला, दिग्विजय सिंह के 'सरकार चलाने' की खबरों पर दिया यह Reaction

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला
  2. कहा- कांग्रेस हाईकमान को मामले में करना चाहिए हस्तक्षेप
  3. पर्दे के पीछे से दिग्विजय सिंह द्वारा सरकार चलाने का मामला
नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ही क्या मध्यप्रदेश सरकार को पर्दे के पीछे से चला रहे हैं? यह बात मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने नहीं, बल्कि कमलनाथ (Kamal Nath) के नेतृत्व वाली सरकार के 28 कैबिनेट मंत्रियों में से एक उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने कही है. राज्य के वन मंत्री उमंग सिंघार ने पत्रकारों से कहा कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह वास्तव में पर्दे के पीछे से राज्य सरकार चला रहे हैं. ये सबको पता है जगज़ाहिर है. इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर हमला बोला. शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा.


पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस हाईकमान को हस्तक्षेप करके यह तय करना चाहिए कि सरकार कौन चलाए? सरकार कोई और चलाए और मुख्यमंत्री पद की शपथ कोई और ले, यह होना नहीं चाहिए. पर्दे के पीछे से सरकार नहीं चलनी चाहिए. सामने से चलनी चाहिए, पारदर्शी तरीके से चलनी चाहिए.

शिवराज चौहान ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'कांग्रेस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुख्यमंत्री पद की जिसने शपथ ली है, वही सरकार चलाए. अफसरों के लिए बड़ी अजीबोगरीब और असमंजस की स्थिति निर्मित हो गई है कि वे किसकी सुनें, किसकी नहीं, किसकी मानें, किसकी नहीं, इसलिए कांग्रेस को स्थिति स्पष्ट कर इस संकट को समाप्त करना चाहिए.

उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा, 'मध्यप्रदेश में अभूतपूर्व संवैधानिक संकट पैदा हो गया है, मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं, लेकिन सरकार दिग्विजय सिंह चला रहे हैं. उनकी चिठ्ठी जा रही है, कौन-कौन से काम हुए, बताओ. क्या मंत्री को धमकाने का अधिकार उनको है? इसलिए कांग्रेस को स्थिति स्पष्ट कर इस संकट को समाप्त करना चाहिए.

दिग्विजय सिंह बोले- BJP और बजरंग दल वाले ISI से ले रहे हैं पैसे, मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए जासूसी 

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने हाल ही में मध्यप्रदेश के मंत्रियों को पत्र लिखकर पूछा था, 'मैंने जनवरी से 15 अगस्त 2019 तक स्थानांतरण सहित अन्य विषयों से संबंधित पत्र आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजे थे. उसमें मैंने मेरे पत्रों पर की गई कार्रवाई कराने या न होने की दशा में जानकारी देने का अनुरोध किया था. मेरे द्वारा प्रेषित पत्रों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानने के लिए मैं आपसे मिलना चाहता हूं, इसके लिए समय प्रदान करने का कष्ट करें. 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले, अर्थव्यवस्था गिर रही है और पीएम मोदी फिट इंडिया...

टिप्पणियां

जब उनके पत्र पर राज्य के वन मंत्री उमंग सिंघार से पत्रकारों ने सवाल पूछे तो  उन्होंने कहा कि यह पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह हैं जो वास्तव में पर्दे के पीछे से राज्य सरकार चला रहे हैं. ये सबको पता है जगज़ाहिर है, प्रदेश की जनता जानती है कांग्रेस का कार्यकर्ता जानता है उन्हें चिठ्ठी लिखनी की आवश्यकता नहीं है जब सरकार ही चला रहे हैं तो चिठ्ठी लिखनी की आवश्यकता क्यों? 45 साल के उमंग सिंघार धार जिले की गंधवानी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह पूर्व डिप्टी सीएम और विपक्ष की नेता स्वर्गीय जमुना देवी के भतीजे हैं. 

VIDEO: ट्विटर पर भिड़े शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement