NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में वाहन चैकिंग के दौरान 1405 लोगों के लाइसेंस निलंबित

नौ माह में हेलमेट इस्तेमाल न किए जाने पर 5,40161 वाहन चालकों के खिलाफ चालान संबंधी कार्रवाई की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में वाहन चैकिंग के दौरान 1405 लोगों के लाइसेंस निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वाहन चैकिंग का अभियान चलाया जाता है. इस अभियान के तहत जुलाई से सितंबर के बीच शराब के नशे में वाहन चलाते पकड़े गए 1405 वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं. वहीं, नौ माह में हेलमेट इस्तेमाल न किए जाने पर 5,40161 वाहन चालकों के खिलाफ चालान संबंधी कार्रवाई की गई.

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर मामला : सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश सरकार से मांगा जवाब, मार्च में अगली सुनवाई

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति की सोमवार को यहां मंत्रालय में हुई बैठक में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों द्वारा पुनरावृत्ति करने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

टिप्पणियां
वीडियो : मध्य प्रदेश में रेप की सजा पर नया विधेयक


बैठक में कहा गया कि जुलाई से सितंबर 2017 की अवधि तक शराब पीकर वाहन चलाने वाले 1405 चालकों के लाइसेंस निलंबित किए गए. इसी प्रकार जनवरी से सितंबर 2017 की अवधि में कुल 5,40161 वाहन चालकों पर बिना हेलमेट के वाहन चलाने के कारण चालानी कारवाई की गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement