आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने राफेल सौदे को 'महाघोटाला' करार दिया है. उन्होंने मंगलवार को इस सौदे को रद्द करने की मांग की.

आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने राफेल सौदे को 'महाघोटाला' करार दिया है. उन्होंने मंगलवार को इस सौदे को रद्द करने की मांग करते हुए इसमें कथित अनियमितता को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक कानूनी नोटस भेजा. सिंह ने चेतावनी दी कि यदि निर्मला ने तीन दिनों के भीतर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.उन्होंने इस सौदे में शामिल निजी भारतीय कंपनी को भी अलग करने की मांग की.

रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त की कंपनी को शामिल नहीं किया तो कांग्रेस राफेल डील रद्द करवाना चाहती है : BJP

रक्षामंत्री को भेजे गए 11 पृष्ठों के नोटिस में कहा गया है, "इस मामले (राफेल सौदा) में मूल्य निर्धारण और रणनीतिक साझेदार के रूप में बिल्कुल अनुभवहीन, अविश्वसनीय एक निजी कंपनी को रणनीतिक साझेदार के रूप में शामिल करने की आपकी गुप्त कार्रवाइयों के कारण मेरा मुवक्किल यह नोटिस जारी करने को मजबूर हुआ, क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए नुकसानदेह है."नोटिस की प्रतियां केंद्रीय सतर्कता आयोग और प्रधानमंत्री को भी भेजी गई है. इसमें कहा गया है, "रक्षा मंत्रालय का रुख और जारी किए गए बयान विरोधाभासी रहे हैं."सिंह ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि राफेल सौदा 36,000 करोड़ रुपये का एक महाघोटाला है.

वीडियो-मिशन 2019: क्या है राफेल का सच?
 

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com