NDTV Khabar

पंजाब में BJP की सहयोगी अकाली दल को झटका, सांसद शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ

फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के सांसद रहे शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब में BJP की सहयोगी अकाली दल को झटका, सांसद शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ

शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ

नई दिल्ली:

फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के सांसद रहे शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. घुबाया ने सोमवार को ही शिरोमणि अकाली दल से इस्तीफा दिया था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को झटका देते हुए इसके सांसद शेर सिंह यहां मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. पंजाब में फिरोजपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले घुबाया को औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील कुमार जाखड़ की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया.

NDA गठबंधन खतरे में? BJP के सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल ने कहा- हम भाजपा सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे

नेतृत्व के साथ करीब दो साल के तनावपूर्ण संबंधों के बाद घुबाया ने सोमवार को शिअद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था जबकि पार्टी ने दावा किया है कि 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के चलते उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया.


घुबाया के कांग्रेस में शामिल होने से पहले भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले और कीर्ति आजाद ने कांग्रेस का दामन थामा था. उत्तर प्रदेश के बहराइच संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वालीं फुले दो मार्च को कांग्रेस में शामिल हुई थीं जबकि 2015 में भाजपा द्वारा निलंबित दरभंगा के सांसद आजाद 18 फरवरी को कांग्रेस में शामिल हुए. 

टिप्पणियां

कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुल्‍लू भर पानी में डूब मरना चाहिए, आखिर हरसिमरत कौर ने ऐसा क्यों कहा?

संयोग से, घुबाया के बेटे दविंदर सिंह ने 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर फाजिल्का सीट से जीत हासिल की थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement