NDTV Khabar

भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट के पीछे IS का हाथ, आतंकियों ने सीरिया भेजी थीं बम की तस्वीरें : शिवराज सिंह चौहान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट के पीछे IS का हाथ, आतंकियों ने सीरिया भेजी थीं बम की तस्वीरें : शिवराज सिंह चौहान

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट के तार आईएस से जुड़े

खास बातें

  1. ट्रेन ब्लास्ट के तार लखनऊ मुठभेड़ से जुड़े
  2. शिवराज ने कही IS का हाथ होने की बात
  3. ट्रेन धमाके में 9 लोग घायल हुए हैं
भोपाल:
टिप्पणियां
लखनऊ में चल रही मुठभेड़ के तार मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक ट्रेन में हुए धमाके से जुड़ रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस धमाके के पीछे आतंकी संगठन आईएस का हाथ होने की बात कही है. शिवराज सिंह ने कहा कि जो विस्फोटक मिले थे उसमें आईएस का उल्लेख था. साथ ही कहा कि इसके पुख्ता सबूत है कि संदिग्ध आईएस से जुड़े थे. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ट्रेन में हुए धमाके ISIS के आतंकियों ने किए थे. आतंकियों ने बम की तस्वीरें सीरिया भी भेजी थीं. गौरतलब है कि शाजापुर में एक ट्रेन में हुए धमाके 9 लोगों के घायल हो गए थे जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है. इधर, धमाके की जांच के लिए एसपी, कलेक्टर दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. इसके साथ ही डीजी के नेतृत्व में ATS और फॉरेंसिक टीम भी जांच में जुट गई है. राज्य के मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर संवेदना जताई है और सामान्य रूप से घायलों को 25,000 और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 की सहायता देने का ऐलान किया है.
 
गौरतलब है कि पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के भोपाल-उज्जैन रेलखंड के कालापीपल और सीहोर रेलवे स्टेशन के बीच जबड़ी रेलवे स्टेशन पर भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन के जनरल कोच में मंगलवार सुबह धमाका होने से 9 रेल यात्री घायल हो गए. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने इस धमाके को एक आतंकी वारदात बताया है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया, ‘प्रारंभिक जांच के अनुसार यह धमाका एक आतंकी हमला था. इसकी जांच जारी है. प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अब तक प्रदेश के होशंगाबाद जिले के पिपरिया से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12 घंटे तक चली आतंकी मुठभेड़ खत्म हो गई. आतंकी को ज़िंदा पकड़ने की कोशिशें नाकाम रहीं. तड़के तीन बजे ठाकुरगंज के घर में घुसी एंटी टेरिस्ट स्‍क्‍वायड(एटीएस) ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. एटीएस को अंदेशा था कि मुठभेड़ में 2 आतंकी होंगे लेकिन एक ही निकला. मारे गए आतंकी का नाम सैफुल्लाह है. इस मामले में यूपी के डीजीपी जावीद अहमद ने कहा है कि संदिग्‍ध के ढेर होने के साथ ही एनकाउंटर खत्‍म हो गया. इस एनकाउंटर के दौरान आतंकी ने 50 राउंड गोलियां फायर कीं. उसके पास से आठ पिस्‍टल बरामद हुए हैं. उसके पास से 650 राउंड गोलियां भी बरामद हुई हैं. घर में घुसने के लिए एटीएस को छत को ड्रिल करना पड़ा. आतंकी के पास से कई सिम कार्ड भी मिले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement