NDTV Khabar

जब लोकसभा में सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा, 'मोदीजी के कान में क्या कहा था?

2483 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब लोकसभा में सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा, 'मोदीजी के कान में क्या कहा था?

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समरोह में मुलायम सिंह ने कुछ इस अंदाज में मोदी से कुछ कहा था...

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह ने योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा था. उसी दिन से इस बात को लेकर चर्चा मीडिया से लेकर सत्ता के गलियारों में चर्चा का केंद्र है कि आखिर मुलायम सिंह ने पीएम मोदी से क्या कहा था. यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में कई पोस्ट शेयर की गईं. कई लोगों ने इस मामले की तुलना कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस प्रश्न से करना शुरू कर दिया. कटप्पा वाले यक्ष प्रश्न की तरह सोशल मीडिया में यह सवाल रहा कि मुलायम और मोदी के बीच क्या बातचीत हुई.

इस बातचीत जानने की उत्सुकता बुधवार को जीएसटी विधेयक पर चर्चा के दौरान लोकसभा में भी देखने को मिली. दरअसल मुलायम सिंह यादव जब बोलने के लिए खड़े हुए तो तभी कुछ सांसदों ने सवाल करना शुरू कर दिया कि आखिर योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के कान में क्या कहा था? हालांकि मुलायम ने इसका कोई उत्तर नहीं दिया लेकिन सदन ठहाकों से जरूर गूंज उठा.

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने जोर दिया कि उत्तरप्रदेश में भाजपा ने बड़े बड़े वादे किये, प्रदेश की जनता ने इनके वादों के झांसे में आकर भाजपा को जबर्दस्त जीत दिलाई जबकि सपा वादे पूरा करने के बावजूद चुनाव हार गई. मुलायम ने दावा किया कि सपा ने मुफ्त शिक्षा, चिकित्स सुविधा उपलब्ध कराने के साथ किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाये. अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाया. ऐसा देश में कहीं नहीं हुआ. हमने सभी वादे पूरे किये लेकिन हम चुनाव हार गए.

लोकसभा में जीएसटी पर चर्चा के दौरान सपा नेता ने कहा कि आपने लोगों से बड़े बड़े वादे किये. पहले भी (2014 के लोकसभा चुनाव) किये, उन्हें पूरा नहीं किया. और इसके बाद विधानसभा चुनाव में भी बड़े बड़े वादे किये. लोगों ने समझा कि बहादुर प्रधानमंत्री हैं और जय मोदी, जय मोदी करके आपको (भाजपा) जीता दिया.

मुलायम ने कहा कि आपने इतने वादे किये हैं और राज्य में आपको अपार बहुमत मिला है. आपको भी इसकी उम्मीद नहीं थी. किसी को यह उम्मीद नहीं थी. लेकिन आप जीते. लेकिन जल्द ही जब लोगों के वादे पूरे नहीं होंगे तब पता चलेगा. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता बनाना भी जानती है और पाटना भी जानती है. सपा नेता ने कहा कि 1997 में हमें भारी जनादेश मिला और 1980 में हम हार गए. 1984 में फिर कांग्रेस जीती और इसके बाद हुए चुनाव में फिर हम जीते. इस बात को ध्यान में रखें और वादों को पूरा करें.

(इनपुट भाषा से भी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement