NDTV Khabar

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा-चुनावी हार से भाजपा को नुकसान, नए सहयोगी तलाशेंगे 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को स्वीकार किया कि हालिया चुनावी नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नुकसान पहुंचाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा-चुनावी हार से भाजपा को नुकसान, नए सहयोगी तलाशेंगे 

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हाल के दिनों में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़ने वाले सहयोगी भी दोबारा लौट सकते हैं.

खास बातें

  1. नकवी ने कहा- भाजपा गठबंधन सहयोगियों के लिए प्रतिबद्ध
  2. कहा-हाल के दिनों में NDA का साथ छोड़ने वाले सहयोगी भी लौट सकते हैं
  3. नकवी ने किसान आंदोलन के बारे में भी चिंता व्यक्त की
पणजी: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को स्वीकार किया कि हालिया चुनावी नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नुकसान पहुंचाया है और अगर आवश्यकता हुई तो पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नए सहयोगियों की तलाश करेगी.यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा को आम चुनाव के लिए सहयोगियों, विशेष रूप से क्षेत्रीय संगठनों के समर्थन की आवश्यकता होगी? नकवी ने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल से ही गठबंधन सहयोगियों के लिए प्रतिबद्ध है.नकवी ने कहा, "हम संघीय व्यवस्था के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. इसलिए हम अपने सहयोगियों को के साथ रहना चाहते हैं.अगर हमें और सहयोगियों की आवश्यकता होगी, तो हम नए सहयोगियों की तलाश करेंगे. हमने 'नो एंट्री' का चिह्न् नहीं लगा रखा है'. 

यह भी पढ़ें : इस साल पहली बार बिना 'मेहरम' हज पर जाएंगी 1300 से ज्यादा महिलाएं : नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हाल के दिनों में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़ने वाले सहयोगी भी दोबारा लौट सकते हैं.उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में हाल में भाजपा उम्मीदवारों की हार पर नकवी ने कहा, 'अगर मैं यह कहता हूं कि चुनाव में हार से हमारा नुकसान नहीं हुआ, तो यह गलत होगा'.उन्होंने कहा, लेकिन यह नुकसान भाजपा को 'अपवित्र और अराजकतावादी' गठबंधनों से अधिक दृढ़ता से और प्रभावी ढंग से निपटने में मददगार होगा'.नकवी ने कहा, 'जब आप युद्ध के मैदान में होते हैं और आप अपने विरोधियों की रणनीति और दांव पेंच को समझते हैं, तो प्रतिस्पर्धा करना आसान होता है। हमारे पास अब अनुभव (उपचुनावों) है और इससे हमारे लिए (रणनीति और जीत) आसान हो जाएगी'.'ट्रांसाफॉर्मिग इंडिया' अभियान के लिए गोवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने पूरे देश में किसान आंदोलन के बारे में भी चिंता व्यक्त की और कहा कि कृषि क्षेत्र से संबंधित मुद्दों को हल करने की आवश्यकता है.नकवी ने कहा, 'हमें मुद्दों को हल करना है, इसलिए, हम यह नहीं कह सकते कि चार वर्षों में हम पिछली सभी समस्याओं को हल कर लेंगे. अभी भी कुछ चुनौतियां हैं, लेकिन हम चुनौतियों को से निपटेंगे और समस्याओं को सुलझाएंगे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : नकवी ने PM मोदी की ओर से अजमेर शरीफ में चढ़ाई चादर, देखने के लिए जुटी भारी भीड़

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement