NDTV Khabar

अल्पसंख्यकों में डर का माहौल नहीं जैसा कि प्रचार किया जा रहा है : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, अल्पसंख्यकों में डर का कोई माहौल नहीं है, जैसा कि दुष्प्रचार किया जा रहा है.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अल्पसंख्यकों में डर का माहौल नहीं जैसा कि प्रचार किया जा रहा है : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी- अल्पसंख्यकों में डर का माहौल नहीं जैसा कि प्रचार किया जा रहा है.. (File Photo)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि अल्पसंख्यकों में डर का नहीं बल्कि विश्वास का माहौल कायम हुआ है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार शिक्षा तथा रोजगार के अवसर प्रदान करके अल्पसंख्यकों के सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

पढ़ें- तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया यह बयान

उन्होंने यह भी कहा कि ‘विलाप मंडली’ के दुष्प्रचार की कोशिश करने वाले कभी सफल नहीं होंगे. नकवी ने आज अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला.

कल मंत्रिपरिषद के विस्तार में उन्हें अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय में स्वतंत्र प्रभार के मंत्री से दर्जा बढाते हुए कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. इस अवसर पर डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने अल्पसंख्यक कार्य राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया.

उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय अल्पसंख्यकों का तुष्टीकरण नहीं बल्कि उनका सशक्तिकरण है और हमारी सरकार इस दिशा में प्रतिबद्धता से काम कर रही है. अल्पसंख्यकों में डर का कोई माहौल नहीं है, जैसा कि दुष्प्रचार किया जा रहा है. सरकार के प्रयासों से अल्पसंख्यकों में विश्वास का माहौल कायम हुआ है.

वीडियो- जुनैद हत्याकांड- मुख्तार अब्बास नकवी बोले, निंदा से ज्यादा जरूरी है कार्रवाई
केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि एक विलाप मंडली है और वह इस तरह का दुष्प्रचार कर रही है. उन्होंने दावा किया कि अल्पसंख्यकों को सरकार की ओर से उनके उत्थान के लिये शुरू की गई गए योजनाओं एवं किए गए कार्यों पर पूरा विश्वास है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement