NDTV Khabar

मनमोहन से जबरन ऐसी बातें कहलवाई जा रही हैं जो वह कहना नहीं चाहते : मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से जबरन ऐसी बातें कहलवाई जा रही हैं, जो वह कहना नहीं चाहते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मनमोहन से जबरन ऐसी बातें कहलवाई जा रही हैं जो वह कहना नहीं चाहते : मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से जबरन ऐसी बातें कहलवाई जा रही हैं, जो वह कहना नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर मनमोहन के मुंह में शब्द डाले जा रहे हैं. नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर भाजपा की ओर से आयोजित 'काला धन विरोधी दिवस' के अवसर पर नकवी पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया, 'मेरा मानना है कि वह (मनमोहन) एक भद्र पुरुष हैं, एक अनुभवी नेता हैं, लेकिन समस्या यह है कि उनके मुंह में शब्द डाले जा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें : नोटबंदी की वजह से देश को लाखों करोड़ों का नुकसान : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

टिप्पणियां
नकवी ने कहा, 'जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो कांग्रेस उन्हें सिखाया-पढ़ाया करती थी, वह उनका अनादर करती थी. सभी को याद होगा कि कैसे कांग्रेस के मौजूदा 'युवराज' ने अध्यादेश ((दोषी सांसदों को अयोग्य करार होने से बचाने के लिए लाए गए) को बकवास बताकर खारिज कर दिया था.' नकवी ने कहा कि नोटबंदी 'क्रांतिकारी कदम' था, जिससे आतंकवाद और नक्सली हिंसा में काफी कमी आई है.

VIDEO : नोटबंदी, जीएसटी के मुद्दे पर मनमोहन ने सरकार पर साधा निशाना
नकवी ने कहा, 'आज देश की जनता समझ रही है कि नोटबंदी भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ एक निर्णायक लड़ाई है. नोटबंदी के फैसले को एक साल हो रहा है और इस एक साल में हमारी सरकार का फैसला पूरी तरह सही और सफल साबित हुआ है. लोग तकलीफ के बावजूद भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की इस लड़ाई में साथ खड़े रहे.'
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement