NDTV Khabar

BJP नेता मुकुल रॉय का रिश्तेदार नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा नेता मुकुल रॉय के एक रिश्तेदार को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में नयी दिल्ली से गिरफ्तार किया है

1.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP नेता मुकुल रॉय का रिश्तेदार नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार

बीजेपी नेता मुकुल रॉय (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. BJP नेता मुकुल रॉय का रिश्तेदार गिरफ्तार
  2. नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार
  3. नयी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया
कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा नेता मुकुल रॉय के एक रिश्तेदार को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में नयी दिल्ली से गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस से सांसद रहते हुए रेल मंत्री रहे थे. सृजन के खिलाफ यह धोखाधड़ी का मामला उनके मंत्रित्वकाल में ही दर्ज हुआ था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुकुल रॉय के रिश्तेदार सृजन रॉय को उत्तर 24 परगना पुलिस की एक टीम ने कल रात नयी दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया. सृजन को छह साल पहले दर्ज एक मामले के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता मुकुल रॉय को राहत, हाई कोर्ट ने 31 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई

टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि सृजन रॉय को नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से धन लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सृजन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 468 (धोखा देने की मंशा से ठगी), 471 (फर्जी दस्तावेज को असल बताना) सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

VIDEO: ममता के करीबी रहे मुकुल रॉय बीजेपी में
आरोपी को आज स्थानीय अदालत में पेश किया गया. उसने सृजन को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इस मामले को तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए मुकुल रॉय ने कहा कि इस मामले में असली निशाना वह हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement