यह ख़बर 02 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बेनी बोले, पीएमओ में झाड़ू लगाने लायक नहीं हैं मुलायम

खास बातें

  • केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने यह कहकर एक नया विवाद छेड़ दिया कि समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री निवास पर झाड़ू देने तक के लिए भी फिट नहीं है जिसके बाद कांग्रेस ने झिड़की लगाई।
फैजाबाद/नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने यह कहकर एक नया विवाद छेड़ दिया कि समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री निवास पर झाड़ू देने तक के लिए भी फिट नहीं है जिसके बाद कांग्रेस ने झिड़की लगाई।

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में एक कार्यक्रम में 77 वर्षीय वर्मा ने कहा, ‘यादव प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। उन्हें पहले प्रधानमंत्री के निवास पर झाड़ू देने वाले का रोजगार पाने की कोशिश करनी चाहिए।’ उन्होंने अपनी टिप्पणी की शुरुआत इस आरोप से की कि सपा ‘झूठ और छल’ पर आधारित पार्टी है और कांग्रेस उसे समाप्त कर देगी।

वर्मा कभी मुलायम के करीबी सहयोगी रहे थे लेकिन अमर सिंह के तस्वीर में आने के बाद उन्हें धीरे-धीरे एक किनारे कर दिया गया। कुर्मी नेता ने 2007 में सपा छोड़ दिया था और 2009 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में आ गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलायम के खिलाफ वर्मा की इस टिप्पणी को कांग्रेस ने अस्वीकार करते हुए कहा कि यह ‘खेदजनक है और पार्टी इससे खुद को पूरी तरह अलग करती है।’