यह ख़बर 04 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में रेप के मामलों पर मुलायम का बयान, 'आप अपना काम कीजिए, हमें अपना काम करने दें'

मुलायम सिंह यादव की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

बदायूं में सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले पर चौतरफा हमलों के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने मीडिया पर निशाना साधा और अजीबोगरीब दलीलें पेश करते हुए कहा कि कभी-कभी जब लड़कियों और लड़कों के बीच संबंध सामने आ जाते हैं, तब इसे 'बलात्कार का नाम दे दिया' जाता है।

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बदायूं में दो लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले पर मीडिया में हो रही कवरेज को लेकर अपनी नाखुशी छिपाई नहीं और पत्रकारों से कहा, आप अपना काम कीजिए और हमें अपना काम करने दीजिए।

सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने इस तरह के अपराधों के लिए टीवी चैनलों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे नग्नता और हिंसा दिखा रहे हैं। रामगोपाल यादव ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह के मामले राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी हो रहे हैं, लेकिन उनको नहीं दिखाया जा रहा है।

वहीं, बदायूं की घटना को लेकर भारी आलोचना का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गूगल सर्च से पता चल जाएगा कि इस तरह की घटनाएं पूरे देश में हो रही हैं। उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि वह उनके राज्य में हो रही घटनाओं को लेकर खेल रहा है।

उधर, केंद्र ने उत्तर प्रदेश में बलात्कार और हत्या की घटनाओं को लेकर चिंता जताई और अखिलेश सरकार से कहा कि वह कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए तेजी से कार्रवाई करे।

गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजु ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के उस बयान की आलोचना की, जिसमें आरोप लगाया गया है कि मीडिया उत्तर प्रदेश में हो रहे ऐसे मामलों को उठा रहा है, लेकिन अन्य राज्यों में हो रहे ऐसे ही मामलों की अनदेखी कर रहा है। उन्होंने अखिलेश को सलाह दी कि इस तरह की शर्मनाक घटनाओं को उनकी संख्या के आधार पर नहीं देखा जाना चाहिए।

यूपी में बलात्कार और हत्या की वारदात बढ़ने के बीच बीजेपी सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए उत्तर प्रदेश 'फिट केस' है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com