यह ख़बर 13 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद पर बोले मुलायम सिंह, मैं कोई साधु नहीं जो मना कर दूं

खास बातें

  • राहुल गांधी पर सपा नेता मोहन सिंह के हमले के बाद मुलायम कुछ नरम दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि राहुल अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें मेरी शुभकामनाएं।
कोलकाता:

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कोलकाता में अपने राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान मौजूदा यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में समय से पूर्व चुनाव होने की संभावना है। बीजेपी और कांग्रेस पार्टी लगातार कमजोर हो रही है। दोनों पार्टियां आपसी मतभेदों में उलझी हुई हैं। यही नहीं उन्होंने यह भी साफ किया कि उनकी किसी भी दल से नई सरकार बनाने पर बात नहीं हुई है। वे चुनाव के बाद गठबंधन पर कोई फैसला लेंगे।

जब मुलायम से प्रधानमंत्री बनने की उनकी ख्वाहिश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं कोई साधु नहीं, जो इनकार कर दूं। इस बयान से उनके पीएम बनने की मंशा एक बार फिर साफ हो गई।

राहुल गांधी पर सपा नेता मोहन सिंह के हमले के बाद मुलायम माहौल को ठंडा करते दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि राहुल अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें मेरी शुभकामनाएं। वहीं उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारेंगे।

उन्होंने आगे कहा, आने वाले चुनावों में एसपी अपने दम पर लड़ेगी। यही नहीं दूसरे दलों से अच्छे संबंध रखने की बात भी उन्होंने दोहराई। जब उनसे राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ममता के साथ संबंधों में आए तनाव पर पूछा गया तो उन्होंने साफ किया कि ममता से कभी कटुता नहीं रही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलायम ने देश के सबसे बड़ी समस्या महंगाई के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि जब गोदामों में अनाज भरा पड़ा है तो फिर दाम क्यों बढ़ रहे हैं? किसानों की हालत बेहद खराब है। आखिर में उन्होंने दोहराया कि हम अपने घोषणापत्र के सभी वादों को पूरा करेंगे।