NDTV Khabar

मुलायम सिंह यादव ने उठाया संसद में सवाल, चीन हमले की तैयारी कर रहा है क्या हम तैयार हैं

मुलायम ने कहा कि हमें तिब्बत की आजादी का मुद्दा उठाना चाहिए. चीन और पाकिस्तान हमें कश्मीर के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहा है.  

3123 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुलायम सिंह यादव ने उठाया संसद में सवाल, चीन हमले की तैयारी कर रहा है क्या हम तैयार हैं

फाइल फोटो

खास बातें

  1. मुलायम सिंह यादव ने तिब्बत का मुद्दा उठाया
  2. 'तिब्बत सौंपना हमारी भूल'
  3. तिब्बत की आजादी का मुद्दा उठाना चाहिए
नई दिल्ली: पूर्व रक्षा मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में चीन के साथ विवाद का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा है कि चीन भारत पर हमले की तैयारी कर चुका है. हमारे विरोध के बाद भी तिब्बत चीन के हाथों सौंप दिया गया. अगर चीन अब हमला करेगा तो तिब्बत के रास्ते ही करेगा. काफी दिनों बाद पुराने अंदाज में दिखे मुलायम ने कहा कि हमें तिब्बत की आजादी का मुद्दा उठाना चाहिए. चीन और पाकिस्तान हमें कश्मीर के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहा है.  इसके साथ ही पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि भूटान की रक्षा करना हमारी जिम्मदारी है. सरकार को बताना चाहिए कि हमारी क्या तैयारी है.

ये भी पढ़ें : चीन के भीतर उठी आवाज, 'भारतीय सैनिकों को तुरंत खदेड़ा जाना चाहिए' : चीनी मीडिया ​
                भारत के उकसावे का जवाब देने के लिए चीन को रहना चाहिए तैयार : चीनी मीडिया

उन्होंने कहा कि आज भारत का सबसे बड़ा मुद्दा पाकिस्तान नहीं चीन है. उन्होंने इसके साथ ही चीन ने सतर्क रहने की सलाह भी दी.  मुलायम ने कहा चीन भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है. उन्होंने पूर्व सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि तिब्बत को सौंपना बड़ी भूल थी. उसी तिब्बत की सीमा पर चीन युद्धाभ्यास कर रहा है. इसके साथ ही भारतीय बाजार में के घटिया माल की बढ़ती आवक का भी जिक्र किया.

गौरतलब है कि डोकलाम के मुद्दे पर इस समय चीन और भारत के बीच तनाव चरम पर है. चीन की सरकारी मीडिया ने आज फिर से ऐलान किया है कि वह भारत से निपटने के लिए तैयार है. उधर रक्षा राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने भी कहा है कि भारत चीन की सीमा पर 73 सड़कें बना रहा है जो सामारिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण हैं.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement